Breaking News

लॉकडाउन के बीच इस बैंक के लाखों ग्राहकों को तगड़ा झटका, RBI ने रद्द किया लाइसेंस

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन लागू है। इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सीकेपी सहकारी बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। आरबीआई ने सीकेपी सहकारी बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसकी वजह से बैंक के करीब सवा लाख खाताधारकों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। बैंक की 485 करोड़ रुपये की एफडी भी फंस गई है।

मनीकंट्रोल को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीकेपी सहकारी बैंक की नेटवर्थ में भारी गिरावट आई थी। जिस वजह से आरबीआई ने बैंक के लाइसेंस को रद्द कर दिया है। बैंक में ऑपरेशनल मुनाफा होने के बाद भी नेटवर्थ में भारी गिरावट दर्ज की गई। जिस वजह से बैंक का लाइसेंस रद्द हो गया। बता दें कि आरबीआई ने साल 2014 से ही लगातार बैंक पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाया है। इससे पहले 31 मार्च को भी बैंक की अवधि बढ़ाकर 31 मई तक कर दी थी लेकिन अब आरबीआई ने उसके पहले ही बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

बता दें कि सीकेपी सहकारी बैंक का हेड ऑफिस मुंबई के दादर में है। इस बैंक को बचाने के लिए नविशकों से लेकर जमाकर्ताओं तक ने कई कोशिशें की थी। जहां एक तरफ बैंक ने ब्याज दर में कटौती की थी और इसे 2 प्रतिशत कर दिया था। तो वहीं कई लोगों ने भी अपने एफडी को शेयर में निवेश किया था। जिस वजह से बैंक की हालत सुधरती हुई नजर आई थी लेकिन इसके बाद भी घाटा कम नहीं हो पाया। जिस वजह से ही अब बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...