Breaking News

आपकी सुंदर व मुलायम स्किन को खराब करने का काम करती है ये गलतियां, जरुर देखे…

सर्दियों के इस मौसम में त्वचा का ख्याल रखने की ज्यादा जरूरत होती हैं क्योंकि इसके रूखे होने का डर बना रहता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभीकभार आप चहरे की देखभाल के चक्कर में कुछ गलतियां ऐसी कर बैठती है जो स्किन के साथ खिलवाड़ करने लायक होती हैं। जी हां, कुछ गलतियां आपकी स्किन को खराब कर सकती है। तो आइये जानते हैं उन गलतियों के बारे में जो आपको नहीं करनी चाहिए।

हॉट बाथ

हॉट बाथ आपको रिलैक्सिंग लगता होगा लेकिन गर्म पानी में ज्यादा देर समय बिताना आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे स्किन ड्राई हो जाती है और स्किन से जरूरी प्रोटीन भी खत्म हो जाते हैं।

फेशल ऑइल

आपको कई लोग फेशल ऑइल यूज करने की सलाह देते होंगे। आपको बता दें कि अगर आपकी स्किन पर बार-बार मुहांसे हो जाते हैं तो फोशल ऑइल आपकी स्किन के लिए और बुरा साबित हो सकता है

बार-बार चेहरा धोना

धूल और प्रदूषण दूर रखने के लिए चेहरा धोना अच्छा है। लेकिन बार-बार चेहरे धोने के अपने नुकसान हैं। बार-बार मुंह धोने से जरूरी ऑइल बाहर निकल जाते हैं और स्किन में एक्सेसिव ऑइल बनने लगता है।

मेकअप हटाकर ही सोएं

हम समझते हैं कई बार आपको घर लौटने में देर हो जाती है और थकान के मारे आप सीधा सोने चली जाती हैं। लेकिन इस आलस के कारण आपको सुबह पछताना भी पड़ सकता है। रातभर मेकअप लगा रहने के कारण स्किन के पोर्स भर जाते हैं जिससे मुहांसे हो सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...