Breaking News

आम इंसान के कद से भी लंबे हैं इस 18 साल की लड़की के बाल, विश्व स्तर पर बनाया रिकॉर्ड

18 साल की नीलांशी पटेल ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने में कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार गुजरात में रहने वाली नीलांशी के बालों की लंबाई 6 फीट 6 इंच है।

बताया जा रहा है कि नीलांशी 6 साल की उम्र से ही अपने बालों को बढ़ा रही हैं। एक सलून में हुए बुरे अनुभव के बाद उन्होंने फैसला किया था कि वे अपने बालों को नहीं कटवाएंगी। इस मामले में जानकारी देते हुए नीलांशी ने बताया बताया कि मेरा हेयरकट बहुत ज्यादा खराब हुआ था जिससे मैं काफी निराश हो गई थी। फिर मैंने फैसला किया था कि मैं अपने बालों को कभी नहीं कटवाऊंगीं।

मैंने ये फैसला 6 साल की उम्र में किया था और तब से ही मैंने अपने बाल नहीं कटाए हैं। नीलांशी ने कहा कि उनकी मां उन्हें बालों की देखभाल करने में मदद करती हैं। नीलांशी के बालों को गीला करने के बाद लंबाई नापी गई थी और एक फ्लैट जगह पर रखने के बाद बालों की लंबाई को नापा गया था।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने नीलांशी का एक वीडियो भी यूट्यूब पर शेयर किया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी ये रिकॉर्ड नीलांशी के नाम पर ही था। उन्होंने नवंबर 2018 में ये विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वे उस समय इटली के टीवी शो द नाइट ऑफ रिकॉर्ड्स में नजर आई थीं और उस समय उनके बालों की लंबाई 5 फीट 7 इंच थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...