Breaking News

नए ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो रही यह कंपनी, शेयर बना तूफान, भाव में गजब उछाल

भारत का सबसे बड़ा कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (MCX) अब नए ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो रहा है। कंपनी ने शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने शेयर बाजार को एक नियामक फाइलिंग में बताया कि आगामी 3 अक्टूबर से MCX अपने नए टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर दिखेगा।

इस नए कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म की सर्विस टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) द्वारा दी जाएगी।

शेयर में उछाल: इस खबर के बाद MCX का स्टॉक गुरुवार यानी 28 सितंबर को बीएसई पर 2,103.85 रुपये को टच कर दिया। यह शेयर के 8 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी को दिखाता है। यह शेयर के 52 सप्ताह का हाई भी है।

मॉक सेशन का होगा आयोजन: साल 2003 में लॉन्च किए गए कमोडिटी एक्सचेंज MCX ने बताया कि कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म लॉन्चिंग से पहले एक मॉक सेशन का आयोजन होगा। यह सेशन 2 अक्टूबर, 2023 को तय किया गया है। कंपनी ने कहा- यह एक्सचेंज मंगलवार, 03 अक्टूबर, 2023 से नए कमोडिटी डेरिवेटिव्स प्लेटफॉर्म के साथ लाइव हो जाएगा। इस संबंध में एक्सचेंज ने 2 अक्टूबर, 2023 को मॉक ट्रेडिंग आयोजित करने की भी योजना बनाई है ताकि सदस्यों को मॉक ट्रेडिंग सत्र के दौरान भाग लेने, सेटअप और कनेक्शन को मान्य करने की अनुमति मिल सके। इसके लिए एक अलग से सर्कुलर जारी किया जाएगा।

ये है अहम बातें
-नए वेब पोर्टल (eClear) https://eclear.mcxccl.com/Bancs/ को नए कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म के साथ लाइव किया जाएगा।
– 2 अक्टूबर, 2023 को निर्धारित मॉक सेशन के दौरान, सदस्यों से अनुरोध किया जाता है कि वे ईक्लियर सिस्टम तक पहुंचने के लिए मॉक वातावरण में उपलब्ध अपनी उपयोगकर्ता आईडी के साथ लॉगिन करें।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...