Breaking News

पार हुई हैवानियत की हदें! 39 कुत्तों के साथ बलात्कार करके उतारा मौत के घाट, वीडियो भी बनाया और फिर…

हाल में एक ऑस्ट्रेलिया में ब्रिटेन के एक जूलॉजिस्ट ने जिस प्रकार का घिनौना जुर्म कुबूल किया वह चौंकाने वाला है। एडम ब्रिटन नाम के मगरमच्छ एक्सपर्स को कुल 39 कुत्तों के टॉर्चर, रेप तथा हत्या के 60 मामलों में दोषी करार दिया गया है।

52 वर्षीय एडम ने ये सारे गुनाह कोर्ट के सामने कुबूल भी किए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ये सब वर्ष 2014 में आरम्भ हुआ तथा उसने कथित रूप से तकरीबन 42 कुत्तों का यौन शोषण किया है। इसमें उसके स्वयं के दो पालतू कुत्ते भी सम्मिलित थे।

बता दें कि एडम ने एक वक़्त प्रसिद्ध ब्रॉडकास्टर डेविड एटनबरो को होस्ट किया है तथा बीबीसी और नेशनल ज्योग्राफिक के साथ भी काम किया है। वर्ष 2022 के अप्रैल में अपनी गिरफ्तारी के वक़्त एडम ने इन जानवरों को खिलौना बताया था। पकड़े जाने से पहले उसने तकरीबन 10 वर्षों तक अपने ही एक स्विस शेफर्ड के साथ बलात्कार किया था। इस अजीब सनक के साथ टॉर्चर करने या मारने के लिए और ज्यादा शिकार ढूंढने के लिए वह ब्रिटेन से गमट्री ऑस्ट्रेलिया चला गया। एडम ने पालतू जानवरों के मालिकों को सर्विस देने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की सहायता ली। ये वे लोग थे, जिन्हें यात्रा या काम के चलते अपने पालतू जानवरों की देखरेख के लिए किसी की आवश्यकता होती है। यहां वह केयर टेकर सर्विस देने के बहाने लोगों को पालतु जानवरों का शोषण करता था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने अपना एक वीडियो भी बनाया हुआ था जिसमें वह एक ‘टॉर्चर रूम’ में नजर आ रहा है तथा जानवरों के साथ मारपीट कर रहा है। इतना ही नहीं बल्कि ए़डम ने तो जानवरों का बलात्कार करते हुए भी कई वीडियो और तस्वीरें ऑनलाइन साझा की थीं। अब उसे उत्तरी क्षेत्र के उच्चतम न्यायालय में पशु क्रूरता के 56 मामलों में दोषी ठहराया। साथ ही चाइल्ड एब्यूज मैटेरिल से जुड़े 4 मामलों में भी उसे अपराधी ठहराया गया है। फिलहाल उसे हिरासत में भेज दिया गया है तथा 13 दिसंबर 2023 को सजा सुनाए जाने की संभावना है।

About News Desk (P)

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...