Breaking News

घर पर बना इमली का ये फेस वॉश आपकी त्वचा को बनाएगा बेदाग़, देखे इसे बनाने का तरीका…

चहरे की सफाई बहुत जरूरी हैं क्योंकि दिनभर की धूल-मिट्टी और गंदगी चहरे पर जमा हो जाती हैं। ऐसे में चहरे की सफाई के लिए लोग बाजार में मिलने वाले कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो कि इतने असरदार भी नहीं होते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए घर बना इमली का फेसवॉश लेकर आए हैं जो आपको चमकता हुआ चेहरा देगा। इमली में उपस्थित गुण चहरे की कई समस्याओं से निजात दिलाते हैं। तो आइये जानते हैं कैसे इमली से फेसवॉश बनाकर उसका इस्तेमाल किया जाए।

 

फेस वॉश के लिए आवश्यक सामग्री

– 2 चम्मच इमली का पल्प
– 1 चम्मच दही
– 1 चम्मच गुलाब जल
– 1 विटामिन ई का कैप्सूल या ½ चम्मच विटामिन ई पाउडर
– 1 चम्मच शहद
– 1 चम्मच जोजोबा ऑयल

बनाने का तरीका

एक बाउल में इमली का पल्प और दही लें और दोनों को अच्छे से मिला लें। अब इसमें गुलाब जल मिलाएं। एक विटामिन ई का कैप्सूल खोल के उसके अंदर की सामग्री डाल दें या फिर इसकी जगह आप विटामिन ई पाउडर उसमें मिला सकती हैं। अब बाउल में मौजूद सभी सामग्री को अच्छे से मिला लें। अब इसमें शहद मिलाएं। इस बात का ख्याल रखें कि सभी सामान एक एक करके मिलाने के दौरान आप बाउल में मौजूद सामान को अच्छे से मिक्स कर रहे हों। अब अंत में, इसमें जोजोबा ऑयल मिला कर अच्छे से मिक्स कर लें। अब किसी कंटेनर में इस मिश्रण को डाल दें।

इस्तेमाल करने का तरीका

मुंह धोने के समय, अपने हाथों में थोड़ा सा ये मिश्रण लें और चेहरे पर लगाएं। उंगलियों की मदद से अपने चेहरे पर मसाज करें। करीब दो मिनट तक मसाज करने के बाद अपना चेहरा धो लें। अच्छे नतीजे पाने के लिए आप रोजाना इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...