Breaking News

श्रीनगर में कश्मीरी पंड़ितों पर हुए जुल्मों पर आधारित होगी ये फिल्म, जारी हुआ पहला पोस्टर

शिया वक्फ बोर्ड सें संबंधित मामला हो या रामजन्म भूमि प्रकरण वसीम रिजवी का नाम हमेशा चर्चा में रहता है। इन मुद्दों के अलावा ज्वलंत मसलों पर वसीम रिजवी फिल्म्स एजे मीडिया क्राप के जरिए फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी सुर्खियां बटोरते रहते है।

इनकी ताजा फिल्म है श्रीनगर।  द्वारा वर्ष 1990 में कश्मीर में श्रीनगर में कश्मीरी पंड़ितों पर हुए जुल्मों पर आधारित इस फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है।

फिल्म का पोस्टर लांच करते हुए मीडिया से बात करते हुए वसीम रिजवी ने कहा कि वर्ष 1990 में कट्टर मानसिकता रखने वाले लोगों ने कश्मीरी पंडितों को धर्म के आधार पर मुस्लिम बाहुल्य कश्मीर से जालिमाना तरीके से निकाल दिया था।

तीन लाख के करीब कश्मीरी पंडित अपने ही मुल्क में बेघर हो गए थे। रिजवी ने बताया कि तथ्यों पर आधारित श्रीनगर फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की है कि एक मुस्लिम बहुसंख्यक राज्य कश्मीर में हिन्दू धर्म के लोगों की संख्या कम होने के कारण उनको कश्मीर से बाहर भागने के लिए मजबूर किया गया।

पाकिस्तानी कट्टरपंथी मानसिकता व पाकिस्तान प्रेम अपने रिश्तों पर रखने वाले कश्मीर के कट्टरपंथी मुसलमानों ने कैसे इस आजाद हिंदुस्तान में हिंदू धर्म के लोगों को अपना जुल्म का शिकार बना कर कश्मीर से बाहर कर दिया और कैसे उनके धार्मिक स्थलों में आग लगा दी।

26 जनवरी के बाद रिलीज होगा पहला ट्रेलर

इस फिल्म के निर्देशक सनोज मिश्रा है और फिल्म का पहला ट्रेलर आगामी 26 जनवरी के बाद रिलीज किया जायेगा। वसीम रिजवी इससे पहले दो फिल्मे बना चुके है। उनकी पहली फिल्म रामजन्मभूमि तो सिनेमाघरों में भी रिलीज हुई थी।

राजजन्मभूमि फिल्म को लांच करने से पहले वसीम को कई धमकियां भी मिली थी। इसके बावजूद उन्होंने फिल्म को रिलीज किया था। हालांकि बाक्स आफिस पर उनकी यह फिल्म कोई खास मुकाम नहीं हासिल कर पायी थी।

धमकियों के मिलने और बाक्स आफिस पर मिली असफलता के बाद भी वसीम रिजवी ने हार नहीं मानी। उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद साहब की पत्नी आयशा के जीवन पर आधारित दूसरी फिल्म बनाई। फिल्म अपने विवादित विषय के कारण रिलीज नहीं हो सकी और यह केवल इंटरनेट पर ही चली।

About News Room lko

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...