Breaking News

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, सर्द भरी हवाओं के साथ कुछ इस तरह का रहेगा कल का दिन…

देर रात से तेज़ सर्द भरी हवाओं के साथ हो रही बारिश ने ठंड को और बढ़ा दिया है। कहते हैं कि खिचड़ी यानि कि मकर संक्रांति से ठंड कम होती है लेकिन बूंदाबांदी के साथ बुधवार शाम से ही मौसम ने अपना मिजाज़ दिखा दिया था। सर्द हवा से ठंड बढ़ गई और रातभर टिप-टिप बारिश होती रही।

राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को बारिश तथा ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों को अविलम्ब राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि जन हानि, पशु हानि एवं मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को अनुमन्य सहायता राशि तत्काल उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने अधिकारियों को इस आपदा से फसलों को हुई हानि का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

स्कूलों में चल रहे टेस्ट

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों जैसे फीरोजाबाद, मथुरा और आगरा में पिनाहट के अलावा दयालबाग क्षेत्र में ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग का पूवार्नुमान के अनुसार गुरुवार को भी भारी बारिश हो सकती है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के साथ जिला प्रशासन यह भूल गया कि सुबह बच्चों को स्कूल जाना है। गुरुवार को हजारों बच्चे भीगते हुए स्कूल पहुंचे। अभिभावकों की भी मजबूरी यह रही कि कई स्कूलों में टेस्ट चल रहे हैं। ऐसे में वे अपने स्तर से छुट्टी नहीं करा सकते थे।

कुछ स्कूलों ने घोषित किया Rainy day

गुरुवार सुबह मौसम का हाल देखकर कुछ स्कूलों ने Rainy day घोषित कर दिया। बता दें कि इस संबंध में सुबह करीब 8.15 बजे कई स्कूलों से अभिभावकों को स्कूल का मैसेज मिला। बताया गया कि प्री-बोर्ड परीक्षाएं यथावत रखी गर्इं, जबकि कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए बारिश व शीतलहर को देखते हुए अवकाश घोषित कर दिया गया। अन्य स्कूलों के बच्चे छुट्टी घोषित होने का इंतजार करते रहे। भगवान से प्रार्थना करते रहे कि डीएम अंकल छुट्टी घोषित कर दें।

अभी और भी चलेंगी तेज हवाएं

मौसम केंद्र लखनऊ का पूवार्नुमान है कि 16 व 18 जनवरी को भी बादल छाए रहेंगे और तूफानी हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है। तापमान में गिरावट आएगी। 18 से 20 जनवरी तक घना कोहरा छाने का भी पूवार्नुमान हैं। दरअसल पहाड़ों पर हुई जमकर बर्फबारी के बाद अभी मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को मिलेगा। धूप बीच-बीच में निकल सकती है लेकिन ठंडी हवा परेशान करेगी।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...