Breaking News

तो इस वजह से अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते पर शामिल नहीं होंगे पीएम इमरान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान गुरुवार को कतर के एक दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान, इमरान 29 फरवरी को दोहा में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के समय नहीं होंगे।  ने विदेश कार्यालय के हवाले से कहा, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान 27 फरवरी 2020 को उच्च स्तरीय यात्राओं के नियमित आदान-प्रदान के हिस्से के रूप में कतर जाएंगे। इस दौरान जोए कतर राज्य के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2018 में कार्यभार संभालने के बाद इमरान खान की कतर की यह दूसरी यात्रा होगी। हालांकि, वह शनिवार को अमेरिका और तालिबान के बीच हस्ताक्षर समारोह में शामिल नहीं होंगे। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इस समारोह में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगे। हस्ताक्षर समारोह में दो दर्जन से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

अमेरिका और तालिबान के बीच 18 महीने से लंबी बातचीत चल रही है। उम्मीद है कि शांति सौदा अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। समझौते के तहत, युद्धग्रस्त देश से विदेशी सैनिकों को हटा दिया जाएगा। बदले में, तालिबान अफगान को किसी अन्य देश के खिलाफ इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देने पर सहमत हुआ है। इससे पहले, अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते से पहले, आंशिक युद्धविराम पर समझौता हुआ है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...