Breaking News

पानी के टैंक में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू…चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला

नैनीताल: नैनीताल के पास बेतालघाट ब्लॉक के तल्लागांव स्थित साई स्टोन क्रसर में बुधवार की सुबह चार बजे के करीब एक तेंदुआ पानी के टैंक में जा गिरा। सुबह 9 बजे पंप ऑपरेटर जब पानी खोलने के लिए टैंक के पास पहुंचा तो उसने तेंदुए को टैंक में गिरा हुआ देखा। तेंदुए को पानी के टैंक में गिरा देख पंप ऑपरेटर ने भागकर वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

वन विभाग, राजस्व और पशुपालन विभाग के डॉक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया। टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 2 बजे तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके बाद तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुआ बुधवार की सुबह चार बजे क्रशर से लगे जंगल की ओर जाते समय पानी के टैंक में जा गिरा होगा। हालांकि क्रशर के पास आबादी क्षेत्र नहीं है।

कोसी रेंज की वन क्षेत्राधिकारी सोनल पनेरू ने बताया कि पानी के टैंक में फंसे तेंदुए को बिना टैंकुलाइज किए ही टैंक से बाहर निकाला गया। टैंक में गिरा तेंदुआ नर था जिसकी उम्र पांच साल के करीब थी। बाद में वह जंगल की ओर चला गया। उन्होंने कहा कि पानी का टैंक खुला रखने वाले क्रशर संचालक को टैंक को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उपप्रभागीय वनाधिकारी राजकुमार, पशुचिकित्सक डॉ. हिमांशु पांगती, ललित मोहन आर्य आदि मौजूद रहे।

About News Desk (P)

Check Also

इंडी गठबंधन षडयंत्रकारियों का समूह कर रहा है सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार : डा दिनेश शर्मा

दिल्ली। राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने इंडी गठबंधन को ...