Breaking News

इस शख्स को लगातार हो रही थी खांसी, डॉक्टर ने शरीर से निकाला 2 जोंक

दुनिया में कई अजीबो-गरीब चीजें होती हैं, जिनके बारे में सुनकर हम काफी भौचक्क रह जाते हैं. ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. चीन में एक शख्स के कान में 2 जोंक यानि लीच निकले, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए.

दरअसल, एक शख्स को पिछले काफी दिनों से लगातार खांसी हो रही थी. इस कारण वह काफी परेशान था. उस शख्स को खांसते समय मुंह से खून भी आता था. इसके बाद वह इलाज के लिए चीन के फूजिआन स्थित वूपिंग काउंटी अस्पताल पहुंचा.

पहले तो डॉक्टरों ने उस शख्स का सीटी स्कैन किया, लेकिन सीटी स्कैन में कुछ भी सामने नहीं आया. इसके बाद डॉक्टरों ने शख्स की एंडोस्कोपी की एक तकनीक ब्रोकोस्कोपी टेस्ट किया. जिसमें डॉक्टरों को पता चला कि उसकी नाक में 2 लीच यानि जोंक है.

डॉक्टरों ने बताया कि शख्स जंगल में काम करता था. शख्स ने पहाड़ों में पानी पीते समय जोकों को निगल लिया था. इसका उसे पानी पीते समय पता नहीं चला. टेस्ट के दौरान डॉक्टरों को पता चला कि उसकी नाक की दाईं नासिका में एक जोंक है, जबकि अन्‍य जोंक 3 सेंटीमीटर अंदर ग्लोटिस में थी. डॉक्टरों ने इन दोनों जोंक को शख्स के शरीर से बाहर निकाल दिया. डॉक्टरों ने शख्स को बेहोश कर चिमटी की मदद से जोंक को बाहर निकाला.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईआईटी बीएचयू में काव्य संध्या का आयोजन, कवि ज्ञानेंद्रपति ने बताया भाषायी समृद्धि का मार्ग

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में शुक्रवार शाम काव्य संध्या हुई। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत कवि ज्ञानेंद्रपति ...