Breaking News

सीएए व एनआरसी के खिलाफ विरोध करने वाले कांग्रेस के इस विधायक ने खून से लिखा…

सीएए, एनपीआर और एनआरसी का राजनीतिक विरोध पिछले कई हफ्तों से देश भर में चल रहा है. अब सीएए के विरोध के लिए कांग्रेस विधायक ने एक अनोखा तरीका निकाला है. कांग्रेस के जमालपुर के विधायक इमरान खेड़ावाला ने अपने खून से लिखे पोस्टर पर boycott NRC/ CAA (एनआरसी / सीएए का बहिष्कार करें) लिख दिया. उन्होंने गुजरात विधानसभा में एक दिन के सत्र के जरिए सीएए को विधानसभा में पास करने के सरकार के फैसले के खिलाफ अपना विरोध जताया है.

गौरतलब है कि नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में 10 जनवरी को गुजरात विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र चल रहा है. इस सत्र में कांग्रेस विधायक किसानों जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं.

CAA के खिलाफ सरकारों का विरोध

वहीं केरल सरकार ने विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पेश कर केरल में इसे लागू नहीं करने का ऐलान कर दिया है. यहीं नहीं राजस्थान की गहलोत सरकार ने भी कैबिनेट मीटिंग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर चर्चा की थी. उस कैबिनेट मीटिंग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को राज्य में इसे लागू न करने पर चर्चा हुई थी. जिसको देखते हुए गुजरात सरकार इस कानून को जल्द से जल्द लागू करने का प्लान बना रही है.

10 जनवरी को बुलाया गया है एक दिन का विशेष सत्र

जानकारी के अनुसार गुजरात में नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने के लिए विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है. इस सत्र में गुजरात सरकार विधानसभा CAA के समर्थन में विधेयक पारित करने की तैयारी कर रही है.

About News Room lko

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...