Breaking News

रात की बची हुई आलू गोभी की सब्जी से बनाएं इतना टेस्टी नाश्ता, जानें कैसे

कटलेट
बची हुई आलू गोभी की सब्जी में प्याज, उबले आलू, नमक और मिर्च पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद इसमें चाट मसाला, धनिया पत्ति, गरम मसाला, हींग को मिलाकर अच्छे से मिक्स करें। अब इन्हें कटलेट का आकार दें। फिर एक पैन में तेल गर्म करें और इन्हें अच्छे से सेकें।

बची हुई आलू गोभी से बनाएं टेस्टी पकौड़े
इसे बनाने के लिए आलू और गोभी को सब्जी में से अलग करें। फिर आलू गोभी में बेसन को डालकर अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें प्याज को भी मिक्स करें। अब इसमें नमक, हल्दी, मिर्च पाउडर और चाट मसाला डालकर अच्छे से मिक्स करें। फिर एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें, जब तेल गर्म हो जाए तो आलू गोभी मिश्रण में से लेकर पकोड़े के आकार में बनाकर तेल में डालें। इन्हें गोल्डन रंग होने तक अच्छे से तलें।

सैंडविच
आलू गोभी के सैंडविच बहुत ज्यादा टेस्टी लगते हैं। इसके लिए आप को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं है। बच आपको बची हुई आलू गोभी तो अच्छे से मैश करना होगा। अगर ये गीली सब्जी है तो इसका पानी सुखाएं और फिर मैश करें। अब इसे ब्रेड में लगाएं और इसका सैंडविच तैयार करें और चटनी या सॉस से सर्व करें। अगर आप इसमें प्याज का टेस्ट चाहते हैं तो आप इसे रीफ्राई कर सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...