Breaking News

नहीं दिया फॉलोऑन इस खिलाड़ी ने झटके 5 विकेट, पत्तों की तरफ बिखरी बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन की शुरुआत हो चुकी है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 404 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पत्तों की तरफ बिखर गई और सिर्फ 150 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की टीम की तरफ से कोई भी खिलाड़ी 30 का भी आंकड़ा नही पार कर पाया। वहीं भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके और मोहम्मद सिराज ने भी गेंद से कहर बरपाते हुए 3 विकेट झटके। वहीं भारतीय टीम ने फॉलोऑन नहीं दिया और बल्लेबाजी करने उतर गई है।

हाल ए राजधानी : मुख्यमंत्री के नाक के नीचे दबंग का आतंक!

टीम इंडिया के 404 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को कुलदीप ने घुटनों पर ला दिया। कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी मैजिकल बॉल से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को दंग कर दिया। उन्होंने 16 ओवर में मात्र 40 रन देकर 5 विकेट चटका डाले। कुलदीप ने इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी जैसे शाकिब अल हसन, नुरल हुसैन समेत अन्य के विकेट लिए। कुलदीप की फिरकी समझना बांग्लादेश के लिए नामुंकिन साबित हो रहा था। स्पिनर कुलदीप यादव ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार एक पारी में पांच विकेट हॉल अपने नाम किया है। इससे पहले उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया में यह उपलब्धि हासिल की थी। लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले कुलदीप इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टेस्ट #मैच खेले गए हैं। इन 11 मैचों में से भारत ने 9 पर कब्जा किया है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है।

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, केएल राहुल (C), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (c), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (w), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...