Breaking News

छोटी टीमों ने दी दिग्गज टीमों को मात फर्नांडो सैंटोस को देना पड़ा इस्तीफा

कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप अपने अंत की ओर बढ़ गया है और रविवार को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच मैच खेला जाना है। ये टूर्नामेंट उलटफेर से भरा हुआ रहा जिसमें कई छोटी टीमों ने दिग्गज टीमों को मात दे दी। इन्ही में से एक टीम मोरक्को रही जिसने क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल को हराकर बाहर कर दिया था। इस मैच में टीम ने पहले हाफ में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बेंच पर बिठाया जिसपर हार के बाद बवाल मच गया और कई लोगों द्वारा कोच के इस्तीफे की मांग की गई जिसके बाद आखिरकार पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस ने गुरुवार को अपना पद त्याग दिया।

पुर्तगाल के फुटबॉल महासंघ ने एक बयान में कहा कि 68 वर्षीय सैंटोस के साथ एक समझौता किया गया था, “सितंबर 2014 में शुरू हुई सफल यात्रा अब खत्म हो रही है”। एफपीएफ ने कहा कि वह “अब अगले राष्ट्रीय कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू करेगा”।

अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार नहीं थे सैंटोस, फिर हुआ समझौता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को मोरक्को के हाथों 1-0 की हार के बावजूद सैंटोस इस बात पर अड़े हुए थे कि उन्हें पुर्तगाल के कोच पद से नहीं हटाया जाएगा। वह आठ साल से यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि हर कोई विश्व कप के दौरान उनके फैसलों से सहमत नहीं था, जिसमें बाद के मैचों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बेंच पर छोड़ना शामिल था।

मेरे द्वारा लिए गए कई निर्णयों हर कोई सहमत नहीं था- सैंटोस

पुर्तगाल के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद सैंटोस ने एक इमोशनल मैसेज भेजा और कहा कि ‘मैं अत्यधिक कृतज्ञता की भावना के साथ जा रहा हूं। जब आप एक समूह का नेतृत्व करते हैं, तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं। यह सामान्य है कि मेरे द्वारा किए गए विकल्पों से हर कोई खुश नहीं होता है।’

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...