Breaking News

पाकिस्तान का ये खिलाड़ी लगातार तीन बार हुआ 0 पर आउट, जानिए क्या है नाम

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन बार गोल्डन डक पर आउट होने की हैट्रिक लगाई थी। इस बात को बीते हुए अभी कुछ ही दिन हुए थे कि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी लगातार तीन इंटरनेशनल मैचों में बिना खाता खोले पवेलियन लौटा।

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया , दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

हालांकि वह गोल्डन डक पर आउट नहीं हुए। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक हैं। अभी तक अपने करियर में खेले चार टी20 मुकाबलों में शफीक तीन बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में अब्दुल्ला शफीक मात्र दो गेंद तक ही क्रीज पर टिक पाए। अज़मतुल्लाह ने उन्हें पारी के चौथे ओवर में LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

शफीक इससे पहले दो बार न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए थे, उन दोनों मैचों में भी वह 2-2 गेंदें खेलकर पवेलियन लौटे थे। उनका बल्ला अभी तक जिम्बाब्वे के खिलाफ चला है जहां शफीक ने अपने डेब्यू मैच में नाबाद 41 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद यह बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाया।

बात मुकाबले की करें तो, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में पीएसएल के बाद पहला मुकाबला खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बाबर की जगह इस मैच में कप्तानी का जिम्मा शादाब खान ने उठाया था। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पाक बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था।

मैन इन ग्रीन ने पावरप्ले में ही अपने टॉप 3 विकेट खो दिए थे जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई। पाकिस्तान के लिए 18 रनों के साथ इमाद वसीम टॉप स्कोरर रहे, वहीं अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट चटकाए, वहीं अन्य गेंदबाजों को 1-1 सफलताएं मिली। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए थे।

अब्दुल्ला शफीक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार तीन बार शुन्य पर आउट होने वाले दुनिया के 27वें और पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने हैं। इस सूची में एकमात्र भारतीय नाम वॉशिंगटन सुंदर का भी है। सुंदर 2019-20 में वेस्टइंडी, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए थे।

About News Room lko

Check Also

कप्तान श्रेयस अय्यर ने मेसी की तरह मनाया कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का जश्न, देखें वीडियो

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के साथ आईपीएल 2024 का अंत हो गया। श्रेयस अय्यर ...