Breaking News

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया , दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

शादाब खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शुक्रवार रात यानि 24 मार्च को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में अफगानिस्तान के हाथों पाकिस्तान की पहली हार है।

11 साल के लंबे इंतजार के बाद अफगानिस्तान पहली बार मैन इन ग्रीन को क्रिकेट के मैदान पर धूल चटाने में कामयाब रही है। दोनों टीमों के बीच 2012 में सबसे पहला मुकाबला खेला गया था। इस शर्मनाक हार के साथ पाकिस्तान के नाम कुल 4 रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 ही रन बना सकी। यह टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान का 5वां सबसे कम स्कोर है। वहीं ऐसा 9वीं बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम टी20 क्रिकेट में 100 से कम रन बना पाई हो।

बात मुकाबले की करें तो, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में पीएसएल के बाद पहला मुकाबला खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बाबर की जगह इस मैच में कप्तानी का जिम्मा शादाब खान ने उठाया था। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पाक बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था। मैन इन ग्रीन ने पावरप्ले में ही अपने टॉप 3 विकेट खो दिए थे जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई।

पाकिस्तान के लिए 18 रनों के साथ इमाद वसीम टॉप स्कोरर रहे, वहीं अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट चटकाए, वहीं अन्य गेंदबाजों को 1-1 सफलताएं मिली। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए थे।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पाकिस्तान की तरह उन्होंने भी पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए थे, मगर इसके बाद मोहम्मद नबी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल कर टीम को संभाला और छक्के के साथ जीत दिलाई। नबी ने इस मैच में 38 रन बनाए। नबी को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

वहीं रन रेट के मामले में पाकिस्तान की यह दूसरी सबसे धीमी पारी है। शादाब खान की टीम ने इस मैच में 4.6 की रन रेट से यह स्कोर खड़ा किया।

 

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...