Breaking News

काला नमक का ये सरल उपाय स्किन और हेयर से जुड़ी हर समस्‍या को करेगा दूर

काला नमक आसानी से हर किसी के घर के रसोई में आसानी से मिल जाता है। लेकिन क्या आपने कभी इसे अपनी खूबसूरती बढ़ाने या फिर बालों से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए यूज किया है? जी हां, काला नमक स्किन और हेयर से जुड़ी हर समस्‍या दूर कर देता हैं। आइए जानते हैं कि काला नमक कैसे स्किन केयर के ल‍िए अच्‍छा होता है।

पोर्स करे साफ
फेसवॉश के साथ काला नमक मिलाकर चेहरे पर हल्का स्क्रब करें। इससे आपके पोर्स क्लीन हो जाएंगे और पिंपल्स या एक्ने जैसी समस्या नहीं होगी। इससे स्किन के ग्लो को बढ़ने में भी मदद मिलेगी।

हेयरफॉल कम करे

काले नमक में मिनरल्स की भरमार होती है। इसे चाहे तो तेल में मिलाकर या पानी मिलाकर घोल बनाने के बाद स्कैल्प पर लगाएं। यह बाल झड़ने की समस्या को काफी कम कर देगा।

डैंड्रफ दूर करे

सर्दियों में अक्सर डैंड्रफ की समस्या हो ही जाती है, लेकिन अगर काले नमक को लगाएंगी तो यह समस्या भी दूर हो जाएगी। काले नमक को टमाटर के जूस या फिर नींबू के रस के साथ मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। पहले वॉश में ही आपको डैंड्रफ कम दिखेगी।

एड़ियों को हील करें

नहाने के लिए बाथटब में हल्का गरम पानी भरें तो उसमें काला नमक डालना न भूलें। यह आपकी फटी हुई एड़ियों को हील करने, स्किन से डेड स्किन को हटाने में मदद करेगा। साथ ही में सूजन या दर्द की समस्या भी दूर कर देगा।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...