Breaking News

ऐसा रहा जीतू भैया का आईआईटी से अभिनय तक का सफर, आज मना रहे हैं अपना 34वां जन्मदिन

आज के वक्त में भारतीय मनोरंजन जगत में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) एक लोकप्रिय और जाना-माना चेहरा हैं। उन्हें टीवीएफ की सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ में जीतू की भूमिका,अमेजन प्राइम की कॉमेडी सीरीज ‘पंचायत’ और फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में उनकी अदाकारी के लिए जाना जाता है। अब तक उन्हें अपने अभिनय के लिए दो फिल्मफेयर ओटीटी पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिल चुके हैं। आज अभिनेता अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं।

एक बार फिर लोगों का मनोरंजन कराने आ रही ‘तुम्बाड’, मेकर्स ने पोस्टर जारी कर किया रिलीज डेट का खुलासा

ऐसा रहा जीतू भैया का आईआईटी से अभिनय तक का सफर, आज मना रहे हैं अपना 34वां जन्मदिन

आज के समय में अपने अभिनय के लिए जाने जाने वाले जितेंद्र कुमार इंजीनियर बनने की तैयारी में थे। आईआईटी खड़गपुर में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान उन्हें अभिनय का शौक लगा। इस दौरान उन्होंने आईआईटी में हिंदी टेक्नोलॉजी ड्रामेटिक्स सोसाइटी के गवर्नर के रूप में कई स्टेज नाटक किए। इस दौरान उनकी मुलाकात द वायरल फीवर के कार्यकारी क्रिएटिव डायरेक्टर और लेखक बिस्वपति सरकार से हुई। इसके बाद उनका सफर टीवीएफ के साथ शुरू हुआ।

जितेंद्र कुमार ने 2013 में ‘मुन्ना जज्बाती: द क्यू-टिया इंटर्न’ में अभिनय किया। टीवीएफ का यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया। इसे 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले। इसके बाद से उन्होंने टीवीएफ के कई वीडियो में काम किया, जिनमें ‘टेक कन्वर्सेशन विद डैड’ , ‘ए डे विद’ , ‘टीवीएफ बैचलर्स’ , ‘कोटा फैक्ट्री’ आदि शामिल हैं। इसके अलावा वह कई अन्य कॉमेडी स्केच, फिल्मों और वेब सीरीज में भी नजर आए हैं।

टॉम हैंक्स ने अपने फैंस के लिए जारी की चेतावनी, फर्जी विज्ञापनों से बचने की दी सलाह

उन्हें मुख्य तौर पर टीवीएफ के सीरीज कोटा फैक्ट्री के लिए जाना जाता है। इस सीरीज में वह अपने किरदार जितेंद्र माहेश्वरी के रूप में काफी पसंद किए गए। इस सीरीज में वह बच्चों को पढ़ाते हुए नजर आए। इस सीरीज में उन्हें बच्चे प्यार से जीतू भैया बुलाते हैं। इस सीरीज के 3 सीजन आ चुके हैं। जितेंद्र इसके अलावा ‘टीवीएफ पिचर्स’ से एक निराश कॉर्पोरेट कर्मचारी और ‘पंचायत’ से सचिव जी के रूप में सराहना बटोर चुके हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव के बीच, गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए पहल के ...