Breaking News

टॉम हैंक्स ने अपने फैंस के लिए जारी की चेतावनी, फर्जी विज्ञापनों से बचने की दी सलाह

एआई यानी कृत्रिम बुद्धिमता, एक दो धारी तलवार जैसी है, जिससे लोगों को जीवन में सहूलियत मिलती है। वहीं, इसके गलत उपयोग से ये दूसरों के लिए परेशानी का सबब भी बन सकती है। इस बार इस कृत्रिम बुद्धिमता के शिकार बने हैं मशहूर हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स (Tom Hax)। टॉम हैंक्स, एक मशहूर अमेरिकी अभिनेता, निर्माता, लेखक और निर्देशक हैं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है।

एक बार फिर लोगों का मनोरंजन कराने आ रही ‘तुम्बाड’, मेकर्स ने पोस्टर जारी कर किया रिलीज डेट का खुलासा

टॉम हैंक्स ने अपने फैंस के लिए जारी की चेतावनी, फर्जी विज्ञापनों से बचने की दी सलाह

फर्जी विज्ञापनों को लेकर टॉम हैंक्स ने किया सचेत

टॉम हैंक्स की फिल्म फॉरेस्ट गंप को आज भी याद किया जाता है। इस फिल्म में उनके अभिनय से आज भी कलाकार प्रेरणा लेते हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला है। हाल में ही उन्होंने अपने फैंस के लिए ऑनलाइन प्रसारित होने वाले फर्जी विज्ञापनों को लेकर चेतावनी जारी की है। उनके नाम पर कृत्रिम बुद्धिमता का उपयोग करते हुए धोखाधड़ी की जा रही थी। अभिनेता ने अपने फैंस को सचेत करते हुए इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी है।

कृत्रिम बुद्धिमता का उपयोग कर बनाए झूठे विज्ञापन

उन्होंने लिखा, “इंटरनेट पर कई विज्ञापन हैं, जो चमत्कारिक इलाज और अद्भुत दवाओं का दावा कर मेरे नाम और आवाज का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। ये विज्ञापन मेरी सहमति के बिना, धोखाधड़ी से और कृत्रिम बुद्धिमता का उपयोग करते हुए बनाए गए हैं।” हैंक्स ने साफ किया कि उनका इस तरहे के उत्पादों और उपचारों या इनका प्रचार करने वालों से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें टाइप 2 मधुमेह है और वो अपना उपचार केवल अपने बोर्ड-प्रमाणित डॉक्टरों से ही कराते हैं।

पहली भी झूठे विज्ञापनों को लेकर दी थी चेतावनी

अभिनेता ने इस दौरान अपने फैंस को इस तरह के धोखाधड़ी से बचने की सलाह दी है। उन्होंने लोगों से ठगे न जाने और कड़ी मेहनत से कमाए गए पैसों को इस प्रकार गंवाने से बचने की सलाह दी है। यह पहली बार नहीं है कि किसी ने अपने उत्पादों को बेचने के लिए हैंक्स की समानता का इस्तेमाल किया है। उन्होंने पिछले साल अक्तूबर में अपने फैंस को ऐसी ही एक धोखाधड़ी के बारे में आगाह किया था। इसमें उन्होंने दंत चिकित्सा योजना को बढ़ावा देने वाले झूठे विज्ञापन को लेकर चेतावनी दी थी।

About News Desk (P)

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...