Breaking News

IND vs ENG: इस खिलाड़ी पर मेहरबान विराट कोहली, इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI!

टेस्ट और T20 के बाद अब फिफ्टी ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती है. फॉर्मेट बदला है पर टीम इंडिया की सोच वही है. जीत, जीत और बस चाहिए जीत. वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद से पुणे पहुंच चुकी है. 23 मार्च यानी मंगलवार को पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला डे-नाइट है और इसके लिए भारत ने कमर कस रखी है.

वैसे तो टीम इंडिया के साथ पिछली 3 इंटरनेशनल सीरीज से ऐसा ही हो रहा है कि वो पहले हार रही है फिर विरोधियों को हरा रही है. लेकिन, इसके बावजूद वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत क इरादे के साथ ही उतरेगी. हालांकि, इसके लिए जरूरी होगा कि वो बेहतर टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरे.

सूर्यकुमार कर सकते हैं डेब्यू

अब सवाल है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत किस टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगा. विराट कोहली अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या सोच रहे हैं. बहरहाल, एक बात जो लगभग साफ दिख रही है कि पहले वनडे से सूर्यकुमार यादव का क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भी डेब्यू होता दिख सकता है. दरअसल, T20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से विराट कोहली बेहद प्रभावित हुए. इसका इजहार उन्होंने T20 सीरीज जीतने के बाद भी किया. यही वजह है कि उन्हें वनडे टीम में जगह भी मिली. अब जब जगह मिली है तो मौका भी मिलेगा ही.

मिडिल ऑर्डर को मजबूत बनाएंगे ये खिलाड़ी

मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव के अलावा ओपनिंग में रोहित और धवन की जोड़ी ही इंग्लैंड के गेंदबाजों पर पहला चोट करती दिखेगी. विराट कोहली इसमें बदलाव करें गुंजाइश कम है. हार्दिक पंड्या टीम के ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे. इसके अलावा मिडिल में टीम को मजबूत करने के लिए इनफॉर्म श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत भी खेलते दिख सकते हैं. गेंदबाजी के मोर्चे पर भारत 3 तेज गेंदबाजों और 1 स्पिनर के साथ उतर सकता है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, टी. नटराजन, युजवेंद्र चहल

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...