Breaking News

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलाई कार्यकारिणी की बैठक, पढ़े पूरी खबर

हाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘शिवसेना’ और ‘तीर-कमान’ मिलने के बाद मंगलवार को पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। खास बात है कि इस दौरान विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दने समेत कई प्रस्ताव रखे गए। फिलहाल, भारत निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई होनी है।

योगी आदित्यनाथ ने कुंदा नाईक के निधन पर शोक व्यक्त किया

एकनाथ शिंदे ने बुलाई कार्यकारिणी की बैठक

शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना धड़े की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले इस गुट ने मीडिया से उसे ‘शिंदे धड़ा’ कहने की बजाया शिवसेना कहने का आह्वान किया है। पिछले सप्ताह निर्वाचन आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट के साथ चल रहे विवाद के सिलसिले में शिंदे गुट को असली शिवसेना की मान्यता दी थी और उसे पार्टी का चुनाव निशाना ‘तीर-धनुष’ आवंटित किया था।

कर्मचारी लगते टेंशन, नेताओं को कई पेंशन!

मंगलवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अगुवाई सीएम शिंदे ने की। सावरकर को भारत रत्न देने के आलावा बैठक में चर्चगेट रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री चिंतामनराव देशमुख के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया गया है। खास बात है कि शिंदे समूह ने साफ कर दिया है कि उन्हें शिवसेना भवन या उद्धव ठाकरे के गुट से जुड़ी कोई भी संपत्ति नहीं चाहिए।

बैठक के दौरान पेश किए गए प्रस्तावों में भूमिपुत्रों को 80 फीसदी रोजगार, सभी प्रोजेक्ट्स में स्थानीय युवाओं को 80 प्रतिशत रोजगार, मराठी को अभिजात वर्ग की भाषा का दर्जा, UPSC और MPSC के मराठी छात्रों को सहयोग जैसी बातें भी शामिल रहीं।

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...