काम से छाप छोड़ने वालों को मिला सम्मान

  • कोरोना संक्रमण के दौरान वैक्सीन के रखरखाव और वितरण में निभाई अहम जिम्मेदारी
  • लखनऊ में जिला वैक्सीन प्रबंधक और भंडारण प्रबंधक को किया गया सम्मानित

औरैया। कोरोना के साथ-साथ नियमित टीकाकरण की वैक्सीन बेहतर रखरखाव और प्रबंधन के मद्देनजर राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.अजय घई ने बीते सोमवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में जिला वैक्सीन प्रबंधक सतेंद्र सिंह और जिला वैक्सीन भंडारण प्रबंधक गौरव काश्टवाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कोरोना संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार ने को-विन एप लांच किया था। इस एप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थी के विषय में समस्त जानकारी भरी जाती थी, इसी के बाद उसे स्लॉट एलॉट होता था औ टीका लगता था। ई-विन एई एप से कोरोना से संबंधित कोविशील्ड, कोवैक्सीन और नियमित टीकाकरण की वैक्सीन का रखरखाव और वितरण की स्थिति के बारे में सीधी मॉनीटरिंग की गई।

संक्रमण काल में जिला वैक्सीन प्रबंधक सतेंद्र सिंह और जिला वैक्सीन भंडारण प्रबंधक गौरव काश्टवाल दोनों ने रात-दिन ड्यूटी की और वैक्सीन के रखरखाव की जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाएं। इसके अलावा नियमित टीकाकरण की वैक्सीन के रखरखाव में भी दोनों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। लिहाजा इनके परिश्रम को देखते हुए बीते सोमवार को लखनऊ में आयोजित हुए प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में जिला वैक्सीन प्रबंधक और जिला वैक्सीन भंडारण प्रबंधक दोनों को राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

रिपोर्ट -शिव प्रताप सिंह  सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

जलशक्ति मंत्री ने पीजीआई स्थित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में किया वृक्षारोपण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग ने मनाया वन ...