Breaking News

औरैया में देश के महारत्न प्लांट एनटीपीसी से सोलर प्लेटें चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार, 51 सोलर प्लेटे बरामद

औरैया।जिले में देश के महारत्न प्लांट एनटीपीसी से सोलर प्लांट के लिए आई सोलर प्लेट चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों से 51 सोलर प्लेटें बरामद हुई हैं। तीनो में से एक आरोपी के ऊपर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज है। तीनों शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल सिंह ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिबियापुर क्षेत्र में एनटीपीसी प्लांट से सोलर प्लेटें चोरी होने की घटना सामने आई थी। मामले में दिबियापुर प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण मिश्र ने पुलिस बल के साथ मुखविर खास की सूचना पर कम्प्रेशर बम्बा के सामने अभियुक्तगणों शिवा उर्फ शेरू पुत्र विनोद कुमार, आकाश उर्फ हनी पुत्र प्रभू दयाल व विमलेश पुत्र रामप्रकाश सभी निवासी झावर का पुर्वा थाना दिबियापुर को गिरफ्तार कर लिया। जामा तलाशी से उनके पास से एक-एक अदद सोलर प्लेट बरामद हुई तथा शिवा उर्फ शेरू के घर से कुल 48 अदद सोलर प्लेट बरामद हुई।

बताया कि सोलर प्लेटो के सम्बन्ध में तीनो व्यक्तियो से पूछताछ की तो बताया कि सोलर प्लेटे तीनो लोग मिलकर चोरी करते है तथा जरूरतमन्द लोगो को बाजार में बेचकर अपना खर्चा चलाते है। एएसपी ने बताया कि शिवा उर्फ शेरू के ख़िलाफ़ पहले भी कई मुकदमे दर्ज है। तीनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...