Breaking News

अभावग्रस्त मध्यमवर्ग पर ध्यान

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

सरकार और अनेक संस्थाएं इस समय गरीबों को राहत पहुंचाने का सराहनीय कार्य कर रही है। लेकिन समाज में एक ऐसा मध्यमवर्ग भी है अब लॉक डाउन में अभाव का सामना कर रहा है। इनमें दैनिक वेतनभोगी व छोटा स्वरोजगार करने वाले परिवार शामिल है। इनकी मामूली बचत भी समाप्त हो चुकी है, आय का साधन भी बन्द है,ये पक्के कमरे में रहते है,इसलिए किसी का इनकी तरफ ध्यान भी नहीं जाता। इन्हें अपनी व्यथा किसी को बताने में भी संकोच होता है। सीतापुर जिला अध्यक्ष युवा प्रभाग प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रभात अग्निहोत्री ने इस दिशा में पहल की है।

उनके अनुसार गरीब भाई बहनों के लिए तो सरकार और समाज सेवी संस्थाएं बहुत कुछ कर रही है, परन्तु मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए कोई संस्था आगे नहीं आयी है। इसलिए हमारा संकल्प है कि कोई भी मध्यम वर्गीय परिवार का व्यक्ति सीतापुर में भूखा ना रहे। प्रभात अग्निहोत्री और उनकी टीम के सदस्य जरूरतमंद लोगो की जानकारी करके उनके घर जाकर खाद्य सामग्री के पैकेट्स दे रहे है।

Loading...

यह कार्य सुबह नौ बजे से शुरू हो जाता है, और रात्रि तक चलता रहता है। इसके साथ ही दोपहर का बना हुआ भोजन भी वितरित किया जा रहा है। इस कार्य में विकास वर्मा, अर्पित जैन,रवि शर्मा, पुनीत मिश्रा,नीरज अवस्थी भी सहयोग कर है। इनके द्वारा तीन किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, मसाले नमक तेल व साबुन की किट प्रदान की जा रही है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

टिकटॉक को टक्कर देने के लिये फेसबुक लेकर आ रहा है नया एप,जल्द होगा लांच

फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम ने टिकटॉक को टक्कर देने के लिये नया ऐप ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *