Breaking News

सगे भाई समेत तीन कोरोना पॉजिटिव, लम्भुआ-शिवगढ़ हुआ बन्द

लम्भुआ/सुलतानपुर। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप का असर लम्भुआ कस्बे में भी हो गया है। कस्बे में निवास कर रहे दो सगे भाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। व्यवसाय के सिलसिले में इन दोनो भाइयों ने दिल्ली की यात्रा की थी। पॉजिटिव केस के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। उधर, शिवगढ़ कस्बे में भी एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस कस्बे को भी बन्द कर दिया गया है।

कोइरीपुर के मूल निवासी यह दोनों भाई अब लम्भुआ कस्बे के राम दरबार मन्दिर के समीप रहते हैं। बीते दिनों इन दोनों भाई व्यवसाय के सिलसिले में दिल्ली गए हुए थे। खरीददारी करने के बाद यह वापस लौटे थे। इस दौरान ऐहतियातन इनकी जांच की गई तो इन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सोमवार को रिपोर्ट आने के बाद इन्हें फरीदीपुर के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जबकि, मंगलवार को उनके पिता व परिवारीजनों की सैम्पलिंग के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया है। मंगलवार की सुबह ही कस्बा प्रभारी एसआई भरत सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ गश्त करके सभी दुकानें बंद करा दी। साथ ही गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से पेश आने की हिदायत दी गई है।

स्थानीय प्रशासन ने कस्बे के लिंक मार्ग को सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लम्भुआ – गरये मार्ग को ब्लॉक के नजदीक ही बैरिकेटिंग करके बन्द कर दिया गया है। पूरे कस्बे को कैण्टेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। कस्बे की सभी बैंक शाखाओं को भी बन्द करने के निर्देश जारी किए गए है। उधर, शिवगढ़ चौराहे के पास एक व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर पुलिस -प्रशासन ने शिवगढ़ बाजार को भी बन्द करवा दिया है। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने के लिए भोर से ही पुलिस ने शुरू की कवायद की थी। नागरिकों व व्यापारियों से लॉक डाउन पालन का अनुरोध किया गया है। शम्भूगंज चौकी प्रभारी यादवेन्द्र सोनकर ने मय फोर्स कस्बे में भ्रमण करके लोगों को एहितयात बरतने को कहा है।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...