Breaking News

औरैया में अन्तर्राज्यीय स्तर के तीन गौतस्कर गिरफ्तार, 32 गौवंश बरामद

औरैया। जिले के सदर क्षेत्र में पुलिस ने गौकसी करने के उद्देश्य से ले जाए जा रहे 30 जीवित व दो मृत गौ-वंश को निर्मक्त कराने कराने के साथ तीन गौ-हत्यारों को गिरफ्तार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि जालौन जिले की तरफ से कुछ कसाई लोग कन्टेनरों ट्रकों में निर्दयतापूर्वक गौवंश को भूसे की तरह भरकर यमुना पुल जालौन रोड़ के रास्ते से दूसरे प्रदेशों में ले जाते हैं।

बताया कि उक्त सूचना पर सदर पुलिस द्वारा मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए गोपनीय ढंग से ऐसे कन्टेनर ट्रकों व कसाइयों के बारे में जानकारी एकत्रित करने के बाद आज सुबह मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गौकसी हेतु अवैध परिवहन किये जा रहे गौवंश से ठसाठस भरे दो कन्टेनर ट्रकों को देवकली चौकी के पास घेराबन्दी कर रोका तो चालकों ने मौके से भागने का प्रयत्न किया, जिन्हें आवश्यक बल प्रयोग कर मौके पर पकड़ लिया गया। जिनके कब्जे से दोनो कन्टेनरों में 15-15 जीवित गौवंश एवं 01-01 हत्या किये हुए मृत गौवंश, गढ़ासा, बाँका-छुरा, दो कंटेनर ट्रक आदि सामान की बरामदगी हुई।

गिरफ्तार अभियुक्तगण मो. चाँद खाँ निवासी शेरघाटी गया बिहार, मो. अय्यूब खाँ निवासी गजाधरपुर बीकोपुर गया बिहार व मो. तौफीक अहमद सिद्दीकी निवासी नौदर बलुआ चन्दौली ने पूछताछ में बताया कि हम लोग ग्रुप बनाकर यह काम करते हैं और जालौन व मध्यप्रदेश के जंगली इलाकों में कन्टेनर लगाकर गौवंश उनमें कर ले जाते हैं ताकि कोई शक न कर पाये। बताया कि गिरफ्तार सभी को अभियुक्तों को उप्र गौवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

फील्ड इन्वेस्टिगेटर के पदों पर यहाँ निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जवाहरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *