Breaking News

प्रांतीय फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन तीन मैच हुये सम्पन्न, पहला मैच में रायल क्लब कानपुर ने दर्ज की जीत

रायबरेली/लालगंज। बैसवारा इंटर कॉलेज के खेल मैदान में सूबेदार साहब एवं लाल राजेंद्र साहेब स्मारक स्टेट फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे तीन फुटबाल मैच खेले गये है तीनों मैचों में खिलाड़ियों ने रोमांचक प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता के के दूसरे दिन कमश: खेल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि रहे हैं।

सूबेदार एवं लाल राजेंद्र साहेब फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहले मैच के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता विशिष्ट अतिथि कोतवाल शिवशंकर सिंह दूसरे मैच के मुख्य अतिथि बजाय आटोमोबाइल के प्रोपराइटर संजय सिंह बजाज विशिष्ट अतिथि बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक शिवानी तथा तीसरे मैच के मुख्य अतिथि एजूकेशन ट्रस्ट के प्रबंधक देवेंद्र बहादुर सिंह व विशिष्ट अतिथि बैसवारा महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य अरूण कुमार सिंह मुन्ना रहे हैं।

इसे भी पढ़े –परिषदीय विद्यालयों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आगाज, खेलकूद प्रतियोगिताओं से निखारती है प्रतिभा : सीडीओ

सूबेदार एवं लाल राजेंद्र साहेब प्रांतीय फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच रॉयल क्लब कानपुर और ओमनी क्लब फतेहपुर के मध्य खेला गया नगर पंचायत के अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता और कोतवाल शिव शंकर सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके मैच की शुरुआत की । मध्यांतर के पूर्व के खेल में कोई टीम गोल नहीं कर पाई मध्यांतर के बाद 15वे मिनट में रॉयल क्लब कानपुर के खिलाड़ी अंकुर ने हेड से गोल दाग कर जाल में पहुंचा कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके 10 मिनट बाद कानपुर के आशीष ने फतेहपुर के गोलकीपर को छकाते हुए अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया।

कानपुर के खिलाड़ी हर्ष ने तीसरा गोल फतेहपुर के ऊपर किया इस प्रकार रॉयल क्लब कानपुर 3-0से विजई रही। प्रतियोगिता का दूसरा #मैच स्पोर्ट्स हॉस्टल बनारस और डीएफए बलिया के बीच खेला गया बजाज ऑटोमोबाइल्स एवम महिंद्रा ट्रैक्टर एजेंसीके प्रोपाइटर संजय सिंह और बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक शिवानी औरकंचन ने अतिथियों से परिचय प्राप्त करके खेल का शुभारंभ किया मध्यांतर तक कोई टीम गोल नहीं कर पाई मध्यांतर के बाद 5 मिनट के अंतराल में लगातार दो गोल करके बनारस ने बलिया को 2-0 से पराजित किया। टूर्नामेंट केअब्जरवर महेंद्र त्रिवेदी के निर्देशन में उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ से आए निर्णयको ने खेल का संचालन किया।

इसे भी पढ़े –भागवत कथा सुनने से लोगों के जीवन में संस्कार के साथ साथ अच्छे विचारों का होता है उदय- स्वात्मानंद

वही तीसरा मैच स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई और डीएफए मिर्जापुर के मध्य खेला गया #रोमांचक मुकाबले में स्पोर्ट्स कॉलेज के बच्चों द्वारा अनेक सुंदर मूब बनाए गए किंतु गोल करने में सफलता नहीं मिली। मध्यांतर के बाद के खेल में लेफ्ट विंगर द्वारा उछाली गई गेंद को हेड से गोलमे डालकर अपनी टीम की बढ़त बना ली। खेल के दौरान दोनों ही टीमों द्वारा दो दो खिलाड़ी बदले गए। स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई नेमिर्जापुर को 1-0 से पराजित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से बैसवारा इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य नरेंद्र बहादुर सिंह, शिक्षक जय बहादुर सिंह, रामजीलाल श्रीवास्तव, राघवेन्द्र सिंह सहित भारी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे हैं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सौरभ नेत्रवलकर का शानदार सफर जारी, पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद रोहित-विराट को भी सस्ते में निपटाया

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को हराकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ...