Breaking News

हावेरी में भारी बारिश के कारण घर की छत गिरने से तीन लोगों की मौत, पूर्व सीएम ने की मुआवजे की मांग

बंगलूरू।  कर्नाटक में हावेरी जिले के सावनूर तालुक के मदापुरा गांव में भारी बारिश के कारण एक घर की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल है। इस हादसे तीन अन्य घायल भी हुए। मृतकों की पहचान 38 वर्षीय चेन्नम्मा, दो जुड़वां बच्चियां अनुश्री और अमूल्या के तौर पर की गई है। इस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पीड़ितों के लिए राज्य सरकार से उचित मुआवजे की मांग की।

👉🏼‘रणनीतिक स्वायत्तता’ के मुद्दे पर भारत का अमेरिका को जवाब, कहा- हमारी भी अपनी अलग सोच है

हावेरी में भारी बारिश के कारण घर की छत गिरने से तीन लोगों की मौत, पूर्व सीएम ने की मुआवजे की मांग

पुलिस के अनुसार, 35 वर्षीय मुत्तप्पा हरकुनी, उनकी 30 वर्षीय सुनीता, 70 वर्षीय मां यल्लम्मा और जुड़वां बेटियां और बहन चेन्नम्मा गांव के कच्चे घर में रह रहे थे। गुरुवार की शाम को यहां भारी बारिश हुई थी और अगले दिन घर की छत ढह गई। इस घटना के दौरान परिवार वाले सो रहे थे। हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशू कुमार ने कहा कि मुत्तप्पा, उनकी पत्नी और मां को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उनका फिलहाल इलाज जारी है।

पूर्व सीएम ने की मुआवजे की मांग

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने परिवार के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से उचित मुआवजे की मांग की। बता दें कि बोम्मई हावेरी से लोकसभा सदस्य भी हैं।

इस घटना पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हावेरी जिले में लगातार हो रही बारिश के कार सावनूर तालुक के मदापुरा गांव में एक घर की छत गिरने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। इस घटना में अन्य तीन लोग घायल भी हुए हैं। राज्य सरकार को घायलों का उचित इलाज कराना चाहिए।

कर्नाटक में लापता हुआ केरल का लॉरी चालक

केरल के एक लॉरी चालक का पता लगाने के लिए कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के शिरूर गांव में तलाशी अभियान चलाया गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि भारी बारिश के कार भूस्खलन में लॉरी चालक लापता हो गया।

लॉरी चालक की पहचान अर्जुन के तौर पर की गई है, जो कोझिकोड का रहने वाला है। इस घटना के बाद 16 जुलाई को छह शव बरामद किया गया। भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर वाहनों का यातायात अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

अर्जुन के परिवार वालों के अनुसार, लॉरी के मलबे में दबे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि अर्जुन का फोन दो बार बजा, लेकिन किसी ने कॉल नहीं उठाया। परिवार वालों ने बताया कि अर्जुन के वाहन को उस क्षेत्र में ट्रैक किया गया, जहां पहाड़ी के कुछ हिस्से गिरे थे।

इस मामले पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मुख्य सचिव डॉ वी वेणु को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार, मुख्य सचिव घटना स्थल पर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक के साथ लगातार संपर्क में हैं। केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने कर्नाटक के डिप्टी सीएम से फोन पर बात की और अर्जुन का पता लगाने के लिए तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया।

About News Desk (P)

Check Also

रक्षा क्षेत्र में देश ने हासिल की दो बड़ी उपलब्धियां; समुद्र से लेकर आसमान तक रहेगी नजर

नई दिल्ली। नौसेना अब और ताकतवर होने जा रही है। उसे दुश्मन के ड्रोन झुंडों ...