Breaking News

सीएमएस के तीन छात्र 50-50 हजार रूपये के नगद पुरस्कार से पुरष्कृत

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के तीन मेधावी छात्रों अभिदीप शिखर, आयुष राघवेन्द्र एवं क्षितिज नारायण को अभूतपूर्व शैक्षिक उपलब्धि हेतु सीएमएस द्वारा पचास-पचास हजार रूपये के नगद पुरस्कार से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया है। इन मेधावी छात्रों ने आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (एसीईआर) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आईबीटी) में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है।

अभिदीप शिखर एवं आयुष राघवेन्द्र ने जहाँ एक ओर गणित विषय में 100 परसेन्टाइल अर्जित किया है तो वहीं दूसरी ओर क्षितिज नारायण ने विज्ञान विषय में 100 परसेन्टाइल अर्जित कर अपने ज्ञान का परचम लहराया है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ जगदीश गाँधी, सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा एवं प्रधानाचार्या संगीता बनर्जी ने इन तीनों मेधावी छात्रों को बधाई दी है।


उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (एसीईआर) संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूनेस्को का ऑफिसियल पार्टनर भी है, जो कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों की प्रतिभा का आकलन करता है। आईबीटी टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सीएमएस छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

गोरखपुर से बढ़नी, गोरखपुर से पनियहवा तथा गोरखपुर से छपरा रेल खण्ड में चलाया गया विशेष टिकट जांच अभियान

• जांच में 3421 बिना टिकट के मामले पकड़े गए। गोरखपुर। महाप्रबन्धक पूर्वोत्तर रेलवे सौम्या ...