Breaking News

तिहाड़ जेल के कैदियों को लगा कोरोना का टीका, लिस्ट से बाहर है छोटा राजन और शहाबुद्दीन

देश के सबसे बड़े केंद्रीय कारागार दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को भी कोरोना का टीका लगाने का काम शुरू हो गया है. पहले दिन जेल में बंद 13 कैदियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई. लेकिन इसी जेल में बंद छोटा राजन और आरजेडी के पूर्व सांसद बाहुबली शहाबुद्दीन को कोरोना का टीका नहीं लगाया गया है. तिहाड़ जेल के हाईप्रोफाइल कैदियों में शामिल इन दोनों को कोरोना टीका क्यों नहीं लगाया, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

तिहाड़ जेल में कोरोना टीकाकरण के पहले फेज में 623 कैदियों को टीका लगाए जाने का काम शुरू हुआ है. पहले फेज में 60 साल से ज्यादा उम्र वाले 323 और बाकी 45 से 60 साल की उम्र वाले कैदियों को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक 45 से 60 साल वाले कई कैदियों को अलग-अलग तरह की बीमारी है. सभी कैदियों को सुरक्षा घेरे के बीच जेल के नजदीक वैक्सीन सेंटर पर ले जाकर कोरोना का टीका लगवाया जा रहा है.

बता दें कि जिन 623 कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, उनमें ट्रायल और अंडर ट्रायल दोनों कैदी शामिल हैं. वैक्सीन लगने के पहले कैदियों से इजाजत भी ली जा रही है. जो कैदी वैक्सीन लगवाने के लिए राजी हो रहे हैं, उन्हें ही वैक्सीन लगाई जा रही है. तिहाड़ जेल में 45 से 60 साल के उम्र के कई हाईप्रोफाइल कैदी भी हैं, जिनमें डॉन छोटा राजन, बाहुबली शहाबुद्दीन आदि शामिल हैं, पर उन्हें वैक्सीन कब लगेगी, यह अब तक साफ नहीं हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...