Breaking News

21 जुलाई तक इस देश ने भारत-पाकिस्तान सहित 14 देशों में नागरिकों की यात्रा पर लगाई रोक

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नागरिक 21 जुलाई तक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका सहित कई देशों की यात्रा नहीं कर सकते हैं, कई मीडिया रिपोर्टों ने अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा है।

यूएई के विदेश मामले और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय (एमओएफएआईसी) और राष्ट्रीय आपातकालीन संकट तथा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने घोषणा की कि उसके नागरिकों के भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया की यात्रा करने पर प्रतिबंध है.

रिपोर्टों ने अमीरात के विदेश मंत्रालय और राष्ट्रीय आपातकाल, संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का हवाला देते हुए कहा कि नागरिकों को यात्रा के मौसम की शुरुआत के साथ कोविड -19 से संबंधित सभी एहतियाती और निवारक उपायों का पालन करने की आवश्यकता है।

यूएई की आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम के माध्यम से जारी एक बयान में कहा गया, ”उपरोक्त देशों में संयुक्त अरब अमीरात के राजनयिक मिशन, आपातकालीन मामलों, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल और पहले से अधिकृत व्यापार एवं तकनीकी प्रतिनिधियों को इस निर्णय से छूट प्राप्त है.”

About News Room lko

Check Also

SCO मीटिंग: दुशान्बे में बेलारूस के रक्षा मंत्री से राजनाथ सिंह ने की द्विपक्षीय वार्ता, लिए कई बड़े फैसले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने बेलारूसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *