Breaking News

तिरंगा यात्रा को नहीं मिलेगी अनुमति : Commissioner

लखनऊ। 26 जनवरी 2019 को कासगंज में तिरंगा यात्रा निकाले जाने को लेकर अनुमति नहीं दी जाएगी। Commissioner कमिश्नर अजय दीप सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व है और इस दौरान कोई हिसंक घटना हो, ये बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उधर दूसरी ओर तिरंगा यात्रा के दौरान मौत की नीद सोने वाले चंदन गुप्ता के परिवार ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि कुछ भी जाये, लेकिन तिरंगा यात्रा जरूर निकलेगी।

तिरंगा यात्रा पर Commissioner ने

कासगंज पहुंचे कमिश्नर Commissioner अजय दीप सिंह ने तिरंगा यात्रा पर मीडिया के सवाल के जबाव पर कहा कि 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व है, उसी तरह से मनाया जायेगा, 15 अगस्त को भी इसी तरह की कोशिश की गई थी, लेकिन प्रशासन ने इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया।उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो पंरपरा नहीं है, ऐसे कार्यक्रमों की कासगंज जनपद में अनुमति नहीं दी जायेगी।

26 जनवरी को तिरंगा रैली के दौरान दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें चंदन गुप्ता नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसके बाद पूरा कासगंज एक सप्ताह तक आग की तरह सुलगता रहा था। इस मामले में चंदन गुप्ता के भाई विवेक गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर मांग की है कि कासगंज में तिरंगा रैली निकाली जाए। सरकार ने उनके भाई के लिए चंदन चौक बनवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डैमेज कंट्रोल और नागपुर अधिवेशन की रणनीति पर मंथन

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो सकता है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *