Breaking News

मुस्लिम तुष्टिकरण की छवि बदलने की कवायद में TMC, 125 जगहों पर करेगी सरस्वती पूजन

श्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सरस्वती पूजा के दौरान कड़ी टक्कर देने का मूड बना लिया है. बंगाल में सरस्वती पूजा को लेकर TMC ने जबरदस्त योजना बनाई है. हुगली जिले की 18 विधानसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सरस्वती पूजा का भव्य आयोजन किया जाएगा.

तृणमूल कांग्रेस द्वारा कुल 125 जगहों पर सरस्वती पूजा करवाने की योजना है. देवी सरस्वती की झांकी भी हुगली जिले में निकाली जाएगी. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से तृणमूल कांग्रेस पर तुष्टीकरण के आरोप लगते रहे हैं.

बीते कई वर्ष से लगातार आरोप लगाया जाता रहा है कि ममता सरकार पश्चिम बंगाल में सरस्वती पूजा नहीं होने देती है और इसके कई उदहारण भी देखने को मिले हैं. जहाँ सरस्वती पूजा पर डीजे और विसर्जन जुलुस पर प्रतिबंध लगाए जाने की ख़बरें मिली थी, जिसको लेकर भाजपा ने TMC को जमकर घेरा था .

ऐसे में इस बार विधानसभा चुनाव से पहले TMC किसी भी तरह का मौका भारतीय जनता पार्टी को नहीं देना चाहती, इसीलिए इस बार तृणमूल कांग्रेस सरस्वती पूजा को जनसंपर्क और तुष्टीकरण की छवि को दूर करने के लिए उपयोग करने में लगी है. ऐसे में देखना होगा कि भाजपा की तरफ से अगला कदम क्या उठाया जाता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...