Breaking News

Tata की प्रीमियम Hatchback Car ‘Tata Altroz’ भारत में हुई लॉन्च

आखिरकार Tata Motors ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार Tata Altroz को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें, टाटा की इस कार को लॉन्चिंग से पहले ही सेफ्टी में Global NCAP टेस्ट में 5 स्टार भी दिए जा चुके हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Tata Altroz में 348 लीटर बूट स्पेस कैपेसिटी, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, एंबिएंट लाइटिंग, रियर एसी वेंट्स, यूएसबी चार्जिंग शॉकेट, फेब्रिक सीट्स, कूल्ड ग्लवबॉक्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

लेटेस्ट फीचर्स की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटो हैडलैंप्स, कर्नरिंग लाइट्स और फॉग लैंप्स, स्टीयरिंग माउटेंड कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टाटा अल्ट्रोज की बुकिंग पिछले साल दिसंबर में शुरू हो गई थी और यह कार XE, XM, XT, XZ और XZ (O) जैसे पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Altroz दो इंजन के ऑप्शन में आती है। इस कार में पहला cc का इंजन दिया गया है जो कि Bhp की पावर Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह इंजन स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में आता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Altroz की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1755 mm, ऊंचाई 1523 mm, व्हीलबेस 2501 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm, वजन 1150 किलो और फ्यूल टैंक लीटर का दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Altroz की शुरुआती कीमत 5.29 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...