Breaking News

घने बालों के लिए अब क्यों जाना स्पा, बस इस्तेमाल करें ये 4 घरेलू नुस्खे

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और खूबसूरत हों। इसके लिए वह बाजार से कई महंगे प्रोडक्ट्स खरीदते हैं और स्पा भी लेते हैं। लेकिन इन सभी में कई तरह के केमिकल मौजूद होते हैं जो बालों को जड़ों से कमजोर कर उन्हें रूखा बना देते हैं।

इसकी जगह आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में…

अरंडी के तेल

अरंडी के तेल में अच्छी मात्रा में विटामिन ई होता है जो आपके बालों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। आपको बस इतना करना है कि अरंडी के तेल को अपने सिर और बालों पर अच्छी तरह से तब तक लगाना है जब तक यह एक पेस्ट न बन जाए। आधे घंटे बाद आप अपने बाल धो सकते हैं.

संतरे की प्यूरी

आपको जानकर हैरानी होगी कि विटामिन सी युक्त संतरे की प्यूरी आपके बालों को घना बनाने में कारगर हो सकती है। संतरे की प्यूरी बनाने के लिए संतरे को अच्छे से ब्लेंड करें और फिर इस मिश्रण से अपने स्कैल्प और बालों की मालिश करें।

गुलमेहंदी का तेल

रोज़मेरी तेल को सीधे खोपड़ी पर लगाया जा सकता है या शैम्पू के साथ मिलाया जा सकता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, रोज़मेरी तेल आपके बालों को घना बनाने में मदद कर सकता है।

अंडा

एक से दो अंडे फेंटें और इस मिश्रण को अपने स्कैल्प पर 30 मिनट के लिए लगाएं। बाल धोने के बाद आपको खुद-ब-खुद सकारात्मक असर दिखना शुरू हो जाएगा।

बस दादी माँ के ये अद्भुत नुस्खे आपके बालों को जड़ों से मजबूत करेंगे और बालों का गिरना भी कम करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...