Breaking News

भारत में फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाने के लिए इन जगहों पर जा सकते हैं, जानें खर्च

रोमांच प्रेमी अलग-अलग तरह की एक्टिविटीज की तलाश में रहते हैं। एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाने के लिए ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं, जहां वह ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, वाॅटर स्पोर्ट्स जैसी कई एक्टिविटी का मजा ले सकें। कुछ एडवेंचर स्पोर्ट्स सोशल मीडिया या टीवी पर देखकर युवाओं को रोमांचित कर देते हैं लेकिन भारत में ऐसे स्पोर्ट्स का मजा कहां लिया जा सकता है, इस बारे में जानकारी नहीं होती। वहीं कुछ एक्टिविटी देखने में काफी महंगी लगती है यानी उस का लुत्फ उठाने में अधिक खर्च आने की चिंता।

इन दिनों फ्लाईबोर्डिंग युवाओं को आकर्षित कर रहा है। फ्लाईबोर्डिंग एक तरह का वाटर स्पोर्ट्स और एडवेंचर एक्टिविटी है। फ्लाईबोर्डिंग का मजा कतर से लेकर थाईलैंड आदि में लिया जा सकता है। हालांकि भारत में भी फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। अगली स्लाइड में जानिए फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ किन जगहों पर उठा सकते हैं और इसमें कितना खर्च आएगा।

बागा बीच

भारत में वाटर स्पोर्ट्स के लिए सबसे बेस्ट गोवा है। फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाने के लिए भी गोवा जा सकते हैं। गोवा का बागा बीच पर्यटकों की पसंदीदा जगह है। यहां फ्लाईबोर्डिंग सेशन उपलब्ध है।

अंजुना बीच

गोवा के अंजुना बीच पर भी फ्लाईबोर्डिंग का अनुभव लिया जा सकता है। अंजुना बीच पर आरामदायक माहौल और फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाने के लिए छुट्टी मनाने जा सकते हैं।

कैलंगुट बीच

गोवा के कैलंगुट बीच को समुद्र तटों की रानी कहा जाता है। यह जगह फ्लाईबोर्डिंग के लिए सबसे परफेक्ट जगह मानी जाती है।

फ्लाईबोर्डिंग का खर्च

गोवा में फ्लाईबोर्डिंग काफी मशहूर है। फ्लाईबोर्डिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो महज 2700 रुपये में बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा अन्य जगहों पर फ्लाईबोर्डिंग पैकेज की कीमत 3000 से 5000 रुपये तक है।

About News Desk (P)

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...