Breaking News

पैसों की तंगी से निजात पाने के लिए 5 मंगलवार हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाएं ये चीज़

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली की पूजा करने और कुछ खास उपाय करने से सारे संकट दूर होते हैं. साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि मिलती है. इसके अलावा मंगलवार के दिन किए गए ये उपाय कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत करते हैं, जो कि विवाह, भूमि-संपत्ति, साहस और पराक्रम का कारक है. आइए जानते हैं लाल किताब में बताए गए मंगलवार के उपाय.

ज्‍योतिष शास्‍त्र में मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना गया है. साथ ही उग्र ग्रह भी बताया गया है. यदि कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर हो या अशुभ स्थिति में हो तो जातक के विवाह में समस्‍याएं आती हैं. इसके अलावा उसके परिवार में कलह, संपत्ति में विवाद झेलना पड़ता है. अशुभ मंगल कई तरह के कष्‍टों, दुर्घना, मानसिक तनाव, हाई ब्‍लड प्रेशर, माइग्रेन जैसी समस्‍याओं का कारण बनता है. आइए अशुभ मंगल और शुभ बनाने के उपाय जानते हैं.

पिता के सामने 18 साल की लड़की के साथ हुआ …कैमरे में कैद पूरी घटना

– मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं, उन्‍हें बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्‍न होते हैं.

– मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूरे भक्ति-भाव से उपासना करने से सारे दुख दूर हो जाते हैं. लाल किताब के अनुसार यदि मंगलवार को हनुमान जी को लाल फूल, लाल फल, लाल चंदन, सिंदूर, लाल रंग के वस्‍त्र और गुड़ से बनी मिठाई अर्पित करें तो जल्‍द ही सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

– मंगलवार को हनुमान जी को केवड़े का इत्र, गुड़, चमेली का तेल, नारियल, पान और चना अर्पित करना भी बहुत लाभ देता है. प्रसाद के इस गुड़ को दूसरों में भी बांटें और खुद भी ग्रहण करें.

– साहस-पराक्रम की कमी हो, हमेशा ऊर्जा की कमी महसूस करते हों तो यह कुंडली में मंगल के कमजोर होने का संकेत हो सकता है. मंगल को मजबूत करने के लिए मंगलवार को दिन के समय पानी में गुड़ और तिल की रेवड़ियां प्रवाहित करें. इससे आपका साहस-पराक्रम बढ़ेगा.

– पैसों की तंगी से निजात पाने के लिए 5 मंगलवार तक हनुमान जी के मंदिर में ध्वज चढ़ाएं.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 25 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपके परिवार की कलह ...