Breaking News

मोक्ष पाने के लिए युवक ने ली भू-समाधि, पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला

उन्नाव। थोड़े से लालच की खातिर लोग धर्म के साथ खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते। फिर चाहें इसके लिए उन्हें अपने जान से साथ ही क्यों ना धोना पड़ जाए। धन की लालसा में आस्था के साथ खिलवाड़ करने का एक मामला उन्नाव से सामने आया है। उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर के रहने वाले चार लोगों ने नवरात्रि में मोटा चढ़ावा चढ़ने के लालच में एक युवक को भू-समाधि दिला दी। जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को सुरक्षित बाहर निकाला। इस मामले में पुलिस ने युवक समेत 3 पुजारियों को गिरफ्तार किया है।

पूरा वीडियो देखें -👇

जानकारी के मुताबिक आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के रहने वाले शुभम गोस्वामी ने नवरात्रि पर करीब 6 फिट गड्ढे को खोदकर भू-समाधि ले ली। समाधि का गड्ढा खोदने में शुभम का पिता विनीत भी शामिल होना बताया जा रहा है। शुभम करीब 4-5 साल से गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर रह रहा था। पुजारी के संपर्क में आकर पूजा-पाठ किया करता था। पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित ने आस्था को आय का साधन बनाने का षड़यंत्र रच डाला। पुजारियों ने युवक को नवरात्रि पर्व के मौके पर बड़ी रकम कमाने का सब्जबाग दिखाकर भू-समाधि लेने के लिए प्रेरित किया।

बीते रविवार की शाम शुभम ने 6 फीट के गड्ढा खोदकर उसमें समाधि ले ली। गांव के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिंदा युवक के समाधि लेने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फ़ानन में गांव पहुंची पुलिस ने वहां पर मौजूद साधुओं से समाधि लेने वाले युवक का नाम पूछा, फिर उसे समाधि स्थल से बाहर निकलने के लिए कहा। समाधि स्थल को बांस और मिट्टी से बंद किया गया था। पुलिस ने आनन-फानन में उसे हटाया, लेकिन युवक बाहर निकलने को तैयार नहीं था। इस पर पुलिस ने धमकाते हुए कहा, ‘बाहर निकलो शुभम…तुम्हें इतना तगड़ा साधु बनाएंगे कि जिंदगी भर याद रखोगे।’ पुलिस को जवाब देते हुए युवक में कहा कि मुझे छूना नहीं। पुलिस ने इस मामले में युवक समेत 3 पुजारियों को गिरफ्तार किया है।@AnupamChauhan 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...