Breaking News

आंखों को स्वस्थ रखने के लिए आंखों के नीचे लगाएं ये क्रीम

बेदाग चेहरा न सिर्फ खुद में आत्‍मविश्‍वास भरता है बल्कि दूसरों को आकर्षित करता है। लेकिन थकान, स्‍ट्रेस, कमजोर #आंखों की वजह से आंखों के आसपास काले घेरे होने की समस्या हो जाती है। ये डार्क सर्कल्‍स चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं.

नींबू में ब्‍लींचिंग गुण पाए जाते हैं जो डार्क सर्कल को कम करने में मदद करते है। टमाटर और नींबू को एक समान मात्रा में लेकर मिक्‍स कर लें। अब इस रस को आंखों के आसपास लगाएं और हल्‍के हाथों से 15 मिनट के लिए मालिश करें। इसके बाद पानी से आंखों को धो लें.

आई क्रीम लगाएं

आंखों को स्वस्थ रखने के लिए आंखों के नीचे आई क्रीम लगाएं. आई क्रीम लगाने से आंखें मॉश्चराइज रहती हैं. आई क्रीम लगाना सिर्फ आंखों के लिए नहीं आपकी स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आंखों के आसपास की त्वचा जितना मॉश्चराइज रहेगी उतनी आपके आंखें अच्छी रहेगी.

जेड रोलर का करें इस्तेमाल

आप चेहरे और आंखों के आसपास के एरिया में जेड रोलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके अलावा अपनी डेली रूटी में स्किन केयर प्रोडक्ट्स लगाते समय उंगलियों के आसपास हल्के- हल्के हाथों से मसाज करें. जेड रोलर का इस्तेमाल करने से आंखों की आसपास की स्किन हेल्दी रहेगी. साथ ही चेहरा भी खिला- खिला दिखेगा.

ग्रीन टी बैग

आंखों के आसपास की स्किन को स्वस्थ रखने के लिए ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल करें. इसके लिए आपको आंखों पर 10 मिनट के लिए टी बैग रखना होगा. इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट त्वचा के सेल्स को बूस्ट करने का काम करते हैं. हफ्ते में 2 से 3 दिन ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल कर डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकती हैं.

About News Room lko

Check Also

पालक चटनी शरीर में नही होने देगी ये कमी, जानिए बनाने का सही तरीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें क्या कभी आपने पालक चटनी बनाकर खाई है? ...