Breaking News

स्किन की चमक और ग्लो बरकरार रखने के लिए हर महिला को फॉलो करना चाहिए ये रुटीन

हर महिला जीवन भर खुद को फिट और खूबसूरत देखना चाहती है। चेहरे पर फेस पैक लगाना, बालों की देखभाल करना और डाइट का ध्यान रखना तो आम बात है, मगर इन सब के साथ-साथ आपको हर रोज एक रुटीन जरुर फॉलो करनी चाहिए जिससे आपकी स्किन की चमक और ग्लो बरकरार रहे। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से…

मेकअप करें साफ

वर्किंग वुमेन हर रोज रात सोने से पहले अपना मेकअप रिमूव करके ही सोने जाएं। अगर आप वर्किंग न होकर हाउस वाइफ हैं और आपका सारा दिन किचन में ही व्यतीत होता है, तो भी रात सोने से पहले रोज वॉटर के साथ चेहरे की सफाई जरुर करें।

टुथ ब्रश

चेहरे के साथ-साथ दांतों की सफाई भी बहुत जरुरी है। ऐसे में रोज रात सोने से पहले घर के बड़े, छोटे सभी ब्रश करके ही सोएं। इससे आप खुद फ्रेश फील करेंगे साथ ही आपके दांत काफी लंबे समय तक स्वस्थ और हेल्दी रहेंगे

नहाना

रात के वक्त नहाने से जहां आपका शरीर साफ होता है, साथ ही आप मानसिक तौर पर भी खुद को काफी फ्रेश महसूस करते हैं। अगर आप रोज रात सोने से पहले नहाने वाले पानी में आधा घंटा पहले गुलाब की पंखुड़ियां डालकर नहाएं तो आपके लिए बहुत फायेदमंद होगा।

बॉडी लोशन

नहाने के बाद बॉडी पर क्रीम लगाना न भूलें। इससे आपकी त्वचा कोमल और मुलायम बनेंगी। बॉडी के साथ-साथ चेहरे पर भी क्रीम लगाना कभी न भूलें। क्रीम की जगह आप कोकोनट ऑयल, बादाम का तेल और फिर ऐलोवेरा जेल अप्लाई करें।

लिप केयर

सोने से पहले होंठों पर ऐलोवरा जेल या फिर शहद और गुलाब जल कर मिक्स करके लगाएं। होंठो पर इनमें से कुछ भी लगाने के साथ-साथ अपनी नाभि में भी कोकोनट ऑयल थोड़ा सा लगाएं। इससे आपके होंठ और स्किन दोनों हेल्दी बनेगी।

बाल सुलझाएं

रात सोने से पहले एक बार बाल जरुर सुलझाएं यानि बालों में कंघी जरुर करें। बालों में कंघी करने के बाद हल्की सी चोटी बांध लें। इससे रात में बाल उलझेंगे नहीं साथ ही उनकी स्ट्रेंथ भी स्ट्रांग होगी।इसके अलावा अगर आपके आइब्रोज थिन हैं तो रात सोने से पहले उन पर विटामिन-ई ऑयल अप्लाई करें। ऐसा करने से आपके आइब्रोज को परफेक्ट शेप और ऐंगल मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...