Breaking News

बालों को शाइनी बनाने के लिए यदि आप भी लेते हैं ब्लीच का सहारा, तो पढ़ ले ये खबर

अपने बालों का कलर चेंज करने के लिए या इन्हें शाइनी बनाने के लिए कई महिलाएं ब्लीच करती हैं। लेकिन वे यह नहीं जानती हैं कि बालों को गलत तरह से ब्लीच करने से उन्हें नुकसान हो सकता है। इसलिए बालों को ब्लीच करने से पहले और ब्लीच करते हुए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है।

एक बार जब आप अपने बालों को ब्लीच करते हैं, तो ये उसमें नमी और प्रोटीन संतुलन को बनाए रखने में विफल रहता है. नतीजे के तौर पर, आपके बाल झड़ने या टूटने लगते हैं

रंग भरने में बहुत समय नहीं लगता है, लेकिन ये बालों की जड़ को बुरी तरह प्रभावित करता है. इसलिए आप बालों को रंगने के बाद अपनी खोपड़ी पर जलन का अहसास कर सकते हैं. ऐसा ब्लीच के मजबूत रसायों की वजह से होता है.

हेयर ब्लीच कई तरह की आती हैं, जैसे क्रीम, आॅयल, लिक्विड और पावडर। आप अपनी पसंद के अनुसार ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती हैं। सभी हेयर ब्लीच समान रूप से काम करते हैं। हेयर ब्लीच हमेशा बालों के अंतिम सिरे से लगाते हुए ऊपर की ओर जाएं। इससे ब्लीच अच्छी तरह बालों में लग जाती है।

अगर वास्तव में यह वास्तव में दर्दनाक या खुजली हो जाता है, तो फौरन ब्लीच को हटा दें. आपको ब्लीच से एलर्जी हो सकती है या रासायनिक जलन, जो दोनों आपके लिए ठीक नहीं है. वास्तव में, ब्लीच एक मजबूत रसायन होता है.

 

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...