Breaking News

चेहरे से पिंपल्स को दूर करने के लिए करे ये काम , फिर देखे कमाल

आधुनिक जीवनशैली में अलग-अलग तरह के खान-पान के कारण चेहरे पर झुर्रियां पड़ जाती हैं। पिंपल्स, दाग-धब्बे भी सताते हैं। इन्हें नजरअंदाज करना ठीक नहीं है. बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की क्रीमों का उपयोग करने की तुलना में घर पर बने फेस पैक बेहतर होते हैं।

पिंपल्स, दाग-धब्बे आमतौर पर उम्र के साथ होते हैं। साथ ही त्वचा पर झुर्रियां पड़ जाती हैं। चुकंदर का फेसपैक इसके लिए बहुत अच्छा है। खूबसूरत और चमकदार त्वचा पाने के लिए चुकंदर का फेस पैक बहुत उपयोगी है। उम्र के साथ पिंपल्स, दाग-धब्बे और झुर्रियां होना आम बात है। इन समस्याओं से राहत पाने के लिए बाजार में उपलब्ध सौंदर्य देखभाल उत्पादों की तुलना में घर पर बने प्राकृतिक फेस पैक का उपयोग करना बेहतर है। इसके लिए हेल्थ एक्सपर्ट चुकंदर फेस पैक ट्राई करना चाहते हैं।

चुकंदर का फेस पैक लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें । इसके बाद चेहरे पर चुकंदर का फेस पैक लगाना चाहिए। कम से कम 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें. ऐसा एक महीने तक करने पर आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

चुकंदर का फेस पैक बनाने के लिए आपको 1 चुकंदर, 2 चम्मच बेसन, 1 चम्मच दही और थोड़ा शहद चाहिए। चुकंदर का फेस पैक बनाने से पहले आपको चुकंदर का जूस लेना होगा। इसके बाद एक कटोरे में चुकंदर का रस डालें, इसमें 2 चम्मच बेसन, 1 चम्मच दही, थोड़ा सा शहद डालकर अच्छी तरह मिला लें. बस, आपके लिए चुकंदर फेसपैक तैयार है।

 

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...