Breaking News

आज यूपी के आजमगढ़ दौरे पर अमित शाह, एक संगीत महाविद्यालय का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह 4,567 करोड़ रुपये से अधिक विकास परियोजनाओं और एक संगीत महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आजमगढ़ के हरिहारपुर गांव जाने की उम्मीद है, जहां गृह मंत्री संगीत महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

बेलगाम शिक्षा व्यवस्था: किताबों में कमीशन का खेल, अभिभावक रहे झेल

अमित शाह

पिछले साल सीएम योगी ने इस गांव के दौरे के दौरान वादा किया था कि यहां भातखंडे विश्वविद्यालय, लखनऊ से संबद्ध एक संगीत महाविद्यालय स्थापित किया जाएगा।

देश में इस समय दलितों और पिछड़ों को लुभाने के लिए सभी पार्टियों द्वारा की जा रही कोशिश के बीच अमित शाह का यह दौरा खास माना जा रहा है। विशेषकर निकाय चुनाव के इस माहौल में बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। बीजेपी नेताओं का मानना है कि केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे से सपा-बसपा के वोट में सेंधमारी होगी।

बता दें, आजमगढ़ जिले से करीब 5 किमी दूर हरिहरपुर गांव संगीत की पुरानी विरासत के लिए जाना जाता है। यहां बच्चे वर्णमाला से पहले संगीत के स्वर सीखते हैं और संगीत वाद्ययंत्र उनके खिलौने बन जाते हैं। कहा जाता है कि पांच साल से कम आयु का बच्चा भी सुर और राग से परिचित होता है।

About News Room lko

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...