Breaking News

अपने आप पर प्रेशर डालना जरूरी है – सूर्यकुमार यादव

भारत-श्रीलंका के बीच शनिवार को राजकोट में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की खतरनाक बल्लेबाजी देख क्रिकेटप्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए। तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने 91 रनों से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। टीम इंडिया की इस धमाकेदार जीत के हीरो तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 7 चौके-9 छक्के ठोक 219.61 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 112 रन जड़े। वहीं मैच के बाद उन्होंने इसके बारे में बात की और अपनी स्ट्रेटजी भी बताई।

इस मैच में तूफानी पारी खेल मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जितने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कि वे कैसे मैच से पहले तैयारी करते हैं। उन्होंने कहा कि मैच से प्रेक्टिस के दौरान अपने आप पर प्रेशर डालना बेहद जरूरी है। अगर आप प्रेक्टिस में ये सब कर लेते हैं तो आपको मैच में आसानी होती है। उन्होंने कहा कि पीछे की बाउंड्री 50-60 मीटर की थी इसीलिए मैं वहीं मार रहा था। कुछ शॉट्स तो पहले से ही पता होते हैं लेकिन आपके पास और भी होने चाहिए ताकि गेंदबाज हैरान रह जाए। वहीं कोच राहुल द्रविड़ को लेकर उन्होंने कहा कि वे मुझे अपने खेल का आनंद लेने देते हैं।

इस शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा- सूर्या हर पारी में अपनी बल्लेबाजी से सभी को आश्चर्यचकित करता रहा है। वह बस हमें बता रहा है कि बल्लेबाजी करना कितना आसान है। अगर मैं उसे गेंदबाजी कर रहा होता, तो उसकी बल्लेबाजी देखकर मुझे खुद निराशा होती। पांड्या ने राहुल त्रिपाठी का खास जिक्र करते हुए कहा- गेंद कुछ कर रही थी, लेकिन उन्होंने गजब का इरादा दिखाया, फिर स्काई ने अपना काम किया। आपको उसे कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है, वह जानता है कि उसे क्या करना है। अगर ऐसी कोई स्थिति है जहां वह अनिश्चित है, तो हम बात करते हैं लेकिन अक्सर नहीं क्योंकि वह जानता है कि क्या करना है।

About News Room lko

Check Also

करियर का आखिरी ग्रेंड स्लैम मैच हारी सानिया मिर्जा हुई इमोशनल, कही ये बात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ...