Breaking News

टीम इंडिया के इस गेंदबाज के लिए आज बड़ा मौका, ये रिकॉर्ड बनाने से महज एक कदम दूर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के महज एक कदम दूर हैं। भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में बुमराह यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। बुमराह फिलहाल रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ 52 विकेट लेकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। बुमराह ने 44 मैचों में 52 विकेट निकाले हैं। चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने ही विकेट झटके हैं।

भारत और श्रीलंका की टीमें शुक्रवार को पुणे में तीसरे और आखिरी टी-20 मैच के लिए आमने-सामने होंगी। गुवाहाटी में खेला गया पहला मैच बारिश और गीली पिच के कारण रद्द हो गया था, जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने एकतरफा जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में यह मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

टीम इंडिया के T-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट

जसप्रीत बुमराह: 44 मैच, 52 विकेट

युजवेंद्र चहल: 36 मैच, 52 विकेट

रविचंद्रन अश्विन: 46 मैच, 52 विकेट

भुवनेश्वर कुमार: 43 मैच, 41 विकेट

कुलदीप यादव: 21 मैच, 39 विकेट

26 साल के बुमराह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं। इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था। उनका प्रदर्शन मिला-जुला रहा था। उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...