Breaking News

आज का दिन आपके लिए शुभ या फिर खराब, यहाँ जानिए सभी 12 राशियों का हाल

आज दिनांक 20 जनवरी और दिन शुक्रवार (Shukrawar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ? 

यह भी पढ़ें-  

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज के दिन आपका विकास संभव है, जो भविष्य में आपको अच्छे परिणाम देगा। आप में से कुछ को अपनी पसंद की जगह पर स्थानांतरित किया जा सकता है। स्थानांतरण का अच्छा समय, छात्र अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाए, आर्थिक रूप से आप समृद्धि रहेंगे और नवीन सौदे भी हो सकते हैं । आज आपकी राशि में राहु की स्थिति आज आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकती है। साथ ही क्रोध भी हावी हो सकता है। नियंत्रण रखें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

कार्यक्षेत्र में आपको काम के लिये वाहवाही मिलेगी । पार्टनरशिप करना आज ठीक नही रहेगा। क्रोध करना दिन के कुछ काम बिगाड़ सकता है। आज आपका दिन उत्तम रहेगा, आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ लोगों से मदद मिलेगी। आपका सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी समझ और प्यार से संबंधों को और भी बेहतर बनायेंगे। आज अष्टम भाव का चन्द्रमा मानसिक रूप से पीड़ित कर सकता है।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज आप चाहें तो अधूरे काम निपट सकते हैं। पुरानी चीजों में सुधार या बदलाव की संभावना है। संपत्ति के कामों में रुचि लेंगे क्रय -विक्रय का योग बना हुआ है। आज आप अपने क्षेत्र से बाहर कार्य करें तो लाभ मिलेगा। अपने क्षेत्र में आज सफलता मिलने का योग कम है। रोजमर्रा के मामलों में दिन बहुत अच्छा हो सकता है। आज अपने कार्य में पूरी तरह सफल हो सकते हैं। बिजनेस में दोस्तों से मदद मिल सकती है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- आसमानी

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज मन बुझा हुआ रह सकता है, खुश रहने का प्रयास करें। आज व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से मदद मिलेगी। आप किसी अन्य वर्ग की महिला से कुछ विशेष लाभों का आनंद ले सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने साथ काम करने वाले और उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर व्यवहार करें तभी आज आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। आज आपको दूसरों के साथ आपका व्यवहार भाग्यशाली बना सकता है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल होगी। अपने पिता के साथ किसी भी तरह का कुतर्क न करें उनका आदर करें, तभी आज आपका दिन सामान्य रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आगे चलकर ये प्रोजेक्ट आपको फायदा दिलायेगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

नौकरी बदलने का मूड है तो संभलकर रहें। आज ऐसी कोशिश न करें। छोटी-मोटी बहस से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर न करें। नुकसानदायक हो सकता है। अच्छे नतीजों के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी में बेकार के कामों में आप उलझ सकते हैं। साथ ही आज मन कुछ बुझा हुआ रह सकता है। मन पर अस्त चंद्रमा का प्रभाव, चांदी धारण करकर रखें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ब्राउन

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

आज कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। साथ ही आज किये हुए कार्य भविष्य में सफलता दिलाएंगे। आज अपने पार्टनर के साथ उलझने से बचें, विवाद बड़ा रूप ले सकता है। अगर इसे इग्नोर करेंगे तो यह आपके लिए सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- बादामी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

आज थोड़ी-सी मेहनत से ही आपको बड़ा मुनाफा मिल सकता है, इसलिए आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आप जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं और आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। बच्चे दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जा सकते हैं, पूरा दिन मनोरंजन करेंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- ग्रे

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आज अधिकारी आपकी बातों को महत्व देंगे, दिनभर व्यस्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा, ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिल पाएगी। इसलिए धैर्य के साथ काम करें। रुका हुआ पैसा मिल सकता है, बिजनेस अच्छा चलेगा और इनकम बढ़ने के योग हैं। आज महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट के योग बन रहे हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

आज धन की काफी अच्छी स्थिति बनी है, व्यावसायिक रूप से चीजें सरल रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आज आपके सहकर्मी समूह के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- संतरी

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

व्यापारी लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा दिन। मित्रों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। साथ ही आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आनंद की अनुभूति होगी। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप किसी खास विषय पर उनसे बातचीत भी कर सकते हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

आपकी वाणी पर चल रहा है निरंतर राहु, जिसकी वजह से आपके बोल कड़वे हो सकते हैं, कंट्रोल करें। बिजनेस में फायदा कुछ कम होगा। ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है या ऐसी कोई खबर भी आपको मिल सकती है, जिसमे परिवर्तन की संभावना होगी। नौकरी और कारोबार में पैसों का मामला उलझ सकता है, सोच समझकर फैसला लें। पति पत्नी के संबंध अच्छे व मधुर रहेंगे।
शुभ अंक -5
शुभ रंग – सफेद

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...