Breaking News

आज अयोध्या से होगी पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत, देश के पांच लाख गांवों में घर-घर बांटा जाएगा

अयोध्या। प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को ऐतिहासिक व अद्भुत बनाने के लिए देश के पांच लाख गांव में पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत आज अयोध्या से होगी। अयोध्या के मातगैड़ स्थित मलिन बस्ती में पूजित अक्षत वितरण के लिए नगर प्रमुखों की दी जाएगी।

👉नये साल पर राम नगरी में राम नाम की रही गूंज, श्रद्धालुओं ने विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना किया

अयोध्या में आज शुरू होगी पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत, देश के पांच लाख गांवों में घर-घर बांटा जाएगा

इसी के साथ गांव-गांव, घर-घर में अक्षत वितरण कर 22 जनवरी को उत्सव मनाने की अपील की जाएगी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय संघ व विहिप के पदाधिकारियों की मौजूदगी में समारोह पूर्वक इस अभियान की शुरुआत करेंगे।

वितरण के लिए अक्षत की एक थैली बनाई गई है। इस पर मुहर भी लगाई गई है। वितरण के दौरान इस थैली के साथ निवेदन पत्रक भी दिया जाएगा। पत्रक में 22 जनवरी को अपने आसपास के मठ-मंदिरों में उत्सव, भजन, कीर्तन, हनुमानचालीसा, सुंदरकांड पाठ, आरती कर प्रसाद वितरण की अपील की जाएगी।

👉सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक उत्कर्ष की ओर बढ़ते हुए मुस्कुरा रही है अयोध्या

शाम को घर पर कम से कम पांच दीप जलाकर दीपोत्सव मनाने का आह्वान भी किया जाएगा। अक्षत वितरण एक जनवरी से शुरू होकर 15 जनवरी तक चलेगा। वहीं रविवार को सावरकर नगर समन्वय समिति की ओर से पूजित अक्षत कलश शोभायात्रा व श्री राम दरबार झांकी यात्रा निकाली गई।

जिसका शुभारंभ उत्तर पूर्वी क्षेत्र प्रचारक प्रमुख राजेंद्र, महानगर कार्यवाह देवेंद्र, महानगर प्रचारक सुबंधु, विभाग सेवा प्रमुख बालेंद्र, प्रो़ विक्रमा प्रसाद ने किया। यह यात्रा सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी सआदतगंज से निकलकर नारायण बस्ती हनुमान मंदिर पहुंची। जहां पर महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों ने मंगल आरती करके स्वागत किया।

👉योगी के नेतृत्व में यूपी का विकास

यात्रा के समापन के बाद भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर सावरकर नगर संचालक रामचेत, सह नगर संघचालक धर्मेंद्र, नगर कार्यवाह अवधेश, सह नगर कार्यवाह मनोज सिंह, सतीश चंद्र देवरस, दुष्यंत आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About News Desk (P)

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...