Breaking News

दुनिया की 10 अजब-गजब औरतें

अधिकतर लोग औरतों के लिए खूबसूरत चेहरे और अच्छी पर्सनालिटी की कल्‍पना करते हैं। उन्‍हें लगता है कि ये दो चीजे होना बेहद जरूरी है, लेकिन ऐसा नहीं है। आज दुनिया में ऐसी-ऐसी औरते भी हैं जिनमें किसी को कुदरत ने तो किसी ने खुद को एक अजीबो-गरीब आकार दिया है। सबसे खास बात तो यह है कि वे फेमस भी हुई हैं। आपको यकीन नही होगा लेकिन ये सच है। हो सकता आप इन्‍हें देखने के बाद कुछ देर अपनी पलकें ही न झपका पाएं। आइए जानें इन अजब-गजब औरतों के बारे में….
आशा मंडेला:
आशा मंडेला ने 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था। कैंसर डिटेक्ट होने के बाद भी आशा के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा है।

जूलिया ग्नूसे:
जूलिया ग्नूसे पॉरफीरिया नामक बीमारी से पीड़ित हो गईं। जिससे सूर्य की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं। जिससे इन्‍होंने इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया है।


एरिका एरविन:
एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव 36 साल की है। इनकी लम्बाई 6 फुट 8 इंच की है। आज ये बतौर ट्रेनर काम करके लोगों की बॉडी संवारने का काम कर रही हैं।

कैथी जंग:
कैथी जंग की 15 इंच की कमर है। जो दुनिया की सबसे पतली कमर में गिनी जाती है। इन्‍होंने 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया। कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं।

मायरा हिल्स:
मायरा हिल्स के एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड (लगभग 16 किलो) है। इनके ब्रा का साइज 32-Z है। इम्प्लान्ट से ब्रेस्ट बढ़ाने वाली इस मॉडल का दावा है कि इसके ब्रेस्‍ट सबसे बड़े हैं।

Loading...

ज्‍योति आमगे:
2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन की बीमारी से परेशान हैं। हालांकि आज ज्‍योति इस बीमारी के बाद भी काफी खुश और दुनिया के कई बड़े देशों में घूम चुकी हैं। यह दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं।

एनेटा फ्लोरचेक:
एनेटा फ्लोरचेकदुनिया की सबसे मजबूत और ताकतवर महिला हैं। यह कई बार वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब जीत चुकी हैं। यह एक जवान पुरुष को आसानी से हाथों से उठाकर अपने सर के ऊपर तक ले जाकर टांग देती हैं।

मारिया क्रिस्टर्ना:
मारिया क्रिस्टर्ना आज खुद को दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग वुमन मानती हैं। घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी से गुजरने के बाद इस ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग और माथे पर सींग भी बनवाई।

मैंडी सेलर्स:
मैंडी सेलर्स PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन से पीड़ित हैं। जिससे उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं। 2010 में उनका एक पैर काटा भी गया लेकिन आज भी वह बढ़ रहा है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

साउथ का भारतीय सांबर वडा बनाये इस विधि से

तेल(Oil) (फ्राई करने के लिए) बनाने की विधि :सबसे पहले चने डाल को धो कर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *