Breaking News

Toyota Innova Hycross में ग्राहकों को मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें इसका संभव मूल्य

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) कथित तौर पर इस कैलेंडर वर्ष में नए जनरेशन इनोवा का अनावरण करेगी,वहीं इंडिया में इस कार को 2023 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है.

जिसे इनोवा हाइक्रॉस नाम दिया जा सकता है। इसका अनावरण इस साल फेस्टिव सीजन में होगा और जनवरी 2023 में इसकी बिक्री शुरू होने की सबसे ज्यादा संभावना है। खबरों की मानें तो इसे मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा।

भारत में इनोवा क्रिस्टा को 2016 में दूसरा जेनरेशन मिला था और अपनी लॉन्च के बाद से ही यह काफी सफल एमपीवी रही है। कंपनी इस एमपीवी को इंडिया में हाईक्राॅस के नाम से लॉन्च करेगी. वहीं इंडोनेशिया में इसे इनोवा जेनिक्स नाम दिया जाएगा.

कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से एमपीवी में अलग-अलग सिटिंग कॉन्फिगरेशन होंगी और इसे मौजूद इनोवा क्रिस्टा के साथ ही रिटेल किया जाएगा. गौरतलब है कि क्रिस्टा को कंपनी ने 2016 में लॉन्च किया था.

जैसा कि हमने आपको कुछ दिन पहले बताया था कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसे इनोवा जेनिक्स का नाम दिया जा सकता है। इनोवा हाइक्रॉस मॉड्यूलर टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे लैडर फ्रेम चेसिस की बजाय अब मोनोकॉक चेसिस पर विकसित किय़ा गया है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...